पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे बेन स्टोक्स, जो रूट नहीं खेलेंगे वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट

पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे बेन स्टोक्स, जो रूट नहीं खेलेंगे वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट
बेन स्टोक्स इंग्लैंड के कप्तान बने

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (England vs West Indies) के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 8 जुलाई से साउथैंप्टन में होगा

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस के बीच पहली इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज के पहले मैच में बेन स्टोक्स कप्तानी करते नजर आएंगे. इससे पहले सीनियर स्तर पर कभी टीम का नेतृत्व नहीं करने वाले ऑलराउंडर और विश्व कप की जीत के नायक बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिये मंगलवार को इंग्लैंड का कप्तान नियुक्त किया गया. उन्हें जो रूट की जगह कप्तान बनाया गया है जो अपने बच्चे के जन्म के कारण पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. रूट की पत्नी कैरी इस सप्ताह मां बनने वाली वाली है और वह अपने दूसरे बच्चे के जन्म के समय अस्पताल में रहना चाहते हैं. रूट बुधवार को टीम का शिविर छोड़ देंगे.

इंग्लैंड क्रिकेट इतिहास के सबसे युवा कप्तान स्टोक्स
स्टोक्स (Ben Stokes) पहली बार इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम की अगुवाई करेंगे. उन्होंने अब तक इंग्लैंड की तरफ से 63 टेस्ट मैचों में 4056 रन बनाने के अलावा 147 विकेट भी लिये हैं. स्टोक्स ने इसके अलावा 95 एकदिवसीय और 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं लेकिन उन्होंने अब तक प्रथम श्रेणी, लिस्ट ए या टी20 मैचों में भी कप्तानी नहीं की है. इस तरह से वह इंग्लैंड के क्रिकेट इतिहास में सबसे कम अनुभवी कप्तान बनेंगे.

जोस बटलर बने उप कप्तान



इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बयान में कहा, 'पिछले साल जुलाई से रूट के साथ उप कप्तान रहे डरहम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स साउथैंप्टन में पहले टेस्ट मैच में टीम की अगुवाई करेंगे. ' स्टोक्स के साथ जोस बटलर को उप कप्तान नियुक्त किया गया है. वह पूर्व में रूट के साथ भी यह भूमिका निभा चुके हैं और सीमित ओवरों की टीम में ऑयन मोर्गन के साथ उप कप्तान हैं.



विराट कोहली ने कहा- 6 साल पहले मिली हार ने टेस्ट में बनाया चैंपियन!

इंग्लैंड से आई बड़ी खबर, पाकिस्तानी खिलाड़ियों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आई

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच साउथम्पटन में आठ जुलाई से शुरू होगा. स्टोक्स के साथ जोस बटलर उप-कप्तान की जिम्मेदारी निभाएंगे. ईसीबी ने कहा कि अस्पताल से लौटने के बाद रूट सात दिनों तक खुद को पृथकवास में रखेंगे और 13 जुलाई से मैनचेस्टर में होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले टीम से जुड़ेंगे. दूसरा टेस्ट मैच 16 जुलाई से शुरू होगा. बता दें मंगलवार को इंग्लैंड के भी सभी खिलाड़ी और प्रबंधन से जुड़े अधिकारी तीसरे दौर की जांच में भी नेगेटिव पाये गये. टीम साउथैंप्टन में अगले सप्ताह वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरु होने वाली टेस्ट श्रृंखला की तैयारी कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading