ICC Test Ranking: जेसन होल्‍डर ने गंवाया ताज, बेन स्‍टोक्‍स बने दुनिया के नंबर एक टेस्‍ट ऑलराउंडर

ICC Test Ranking: जेसन होल्‍डर ने गंवाया ताज, बेन स्‍टोक्‍स बने दुनिया के नंबर एक टेस्‍ट ऑलराउंडर
बेन स्टोक्स से हार गई विंडीज टीम!

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) ने कुल 254 रन बनाने के साथ ही तीन विकेट लेकर इंग्‍लैंड को सीरीज में बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. अपने अकेले के दम पर वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच में इंग्‍लैंड को जीत दिलाने वाले बेन स्टोक्‍स (Ben Stokes) दुनिया के नंबर एक टेस्‍ट ऑलराउंडर बन गए हैं. तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में स्‍टोक्‍स ने कुल 254 रन बनाने के साथ ही तीन विकेट लेकर इंग्‍लैंड को सीरीज में बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया. हालांकि वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान जेसन होल्‍डर को आईसीसी टेस्‍ट ऑलराउंडर रैंकिंग में नुकसान हुआ है और वह नंबर दो पर फिसल गए हैं.

स्‍टोक्‍स ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ चल रही टेस्‍ट सीरीज में कमाल का प्रदर्शन करते हुए आईसीसी की ताजा जारी टेस्‍ट ऑलराउंडर रैंकिंग में जेसन होल्‍डर से 38 अंकों के साथ नंबर एक की कुर्सी छीन ली. वह टेस्‍ट बल्‍लेबाजों की सूची में वह मार्नस लाबुशेन के साथ संयुक्‍त रूप से तीसरे नंबर पर हैं. बेन स्‍टोक्‍स एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बाद आईसीसी टेस्‍ट ऑलराउंडर की रैंकिंग में नंबर एक पर कब्‍जा जमाने वाले इंग्‍लैंड के पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

एक मैच में बनाए 250 रन से अधिक रन
वेस्‍टइंडीज के खिलाफ स्‍टोक्‍स ने एक ऐसा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था, जो आज तक उनसे पहले सिर्फ तीन ही क्रिकेटर कर पाए. स्‍टोक्‍स टेस्‍ट क्रिकेट में 400 से अधिक रन, 10 शतक और 150 से अधिक विकेट लेने वाले इंग्‍लैंड के दूसरे और दुनिया के चौथे क्रिकेटर बने.
ben stokes, Jason Holder, icc test ranking, england vs west indies, cricket, sports news, बेन स्‍टोक्‍स, जेसन होल्‍डर, इंग्‍लैंड बनाम वेस्‍टइंडीज, क्रिकेट, स्‍पोर्ट्स न्‍यूज, आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग





बेन स्टोक्स ने मैनचेस्टर टेस्ट में कुल 254 रन बनाए और उन्होंने तीन विकेट भी झटके. स्टोक्स इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी बन गए, जिसने एक टेस्ट मैच में 250 से ज्यादा रन बनाए और साथ ही 2 या उससे ज्यादा विकेट झटके. दुनियाभर में वो ये कारनामा करने वाले 8नें खिलाड़ी हैं. साल 2009 के बाद बेन स्टोक्स ये कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी हैं.
यह भी पढ़ें: 

बड़ी बात: 'कोरोना की वैक्‍सीन खोज लेंगे बेन स्‍टोक्‍स, क्रिकेट के मैदान पर कर रहे वक्त बर्बाद'

On This Day: धोनी की अगुआई में 28 साल बाद लॉर्ड्स में जीता था भारत, 1 हजार 124 दिन का इंतजार भी हुआ खत्‍म

शीर्ष 5 में दो भारतीय
टेस्‍ट ऑलराउंडर रैंकिंग में शीर्ष पांच में दो भारतीय हैं. रवींद्र जडेजा तीसरे और आर अश्विन पांचवें पायदान पर बने हुए हैं. चौथे स्‍थान पर ऑस्‍ट्रेलिया के मिचेल स्‍टार्क काबिज हैं. शीर्ष 9 में पहले और दूसरे पायदान पर उलटफेर होने के साथ ही 9वें पायदान पर भी बदलाव हुआ हैं. इंग्‍लैंड के क्रिस वोक्‍स को फायदा हुआ और वह टिम साउदी के साथ संयुक्‍त रूप से नौवें स्‍थान पर आ गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading