होम /न्यूज /खेल /टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद अंग्रेजों ने पाकिस्तान के जख्म पर डाला नमक, कप्तान ने दिखाई 'दबंगई'

टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद अंग्रेजों ने पाकिस्तान के जख्म पर डाला नमक, कप्तान ने दिखाई 'दबंगई'

इंग्लैंड से टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद अब टेस्ट में हारी पाकिस्तान की टीम -AP

इंग्लैंड से टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद अब टेस्ट में हारी पाकिस्तान की टीम -AP

बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट में जो किया वो करना सबके बस की बात नहीं. मैच के चौथे दिन आखिरी सेशन म ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद इंग्लैंड से फिर हारा पाकिस्तान
इंग्लैंड के कप्तान ने दिलेर कप्तानी ने टीम को दिलाई जीत

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ अभी कुछ दिन पहले ही टी20 विश्व कप फाइनल में हार का जख्म झेला था. अब इंग्लिश टीम ने उसे उसके घर में घुसकर टेस्ट मैच में मारा है. रावलपिंडी टेस्ट में इंग्लैंड की टीम ने चैंपियन के अंदाज में ही खेल दिखाया. पहली पारी में 4 बल्लेबाजों के शतक के दम पर 657 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया. जबकि दूसरी पारी में जोखिम उठाते हुए 7 विकेट पर 264 रन पर पारी घोषित की. पाकिस्तान के पास मैच जीतने के लिए एक दिन और 1 सेशन में 343 रन का लक्ष्य था लेकिन टीम इसे हासिल नहीं कर पाई.

17 साल के बाद पाकिस्तान का दौरा कर रही इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को पहले टेस्ट मैच में ऐसे हराया है जिसकी चर्चा लंबे समय तक होती रहेगी. पाकिस्तान ने इंग्लैंड की विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ ही कप्तान की दबंगई भी देखी. पहली पारी में 4 इंग्लिश बल्लेबाज जैक क्राउले, बेन डकेट, ओली पोप और हैरी ब्रूक ने शतक जमाया. हालांकि पाकिस्तान की तरफ से भी पहली पारी में जवाबी हमला नजर आया जब इमाम उल हक, अब्दुल्ला शफीक और कप्तान बाबर आजम की शतकीय पारी की बदौलत टीम ने 579 रन बनाए. दूसरी पारी में पाक टीम इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और ओली रोबिन्सन के आगे बेबस नजर आई. पूरी टीम 268 रन ढेर हो गई और मैच 74 रन से इंग्लैंड ने अपने नाम किया.

" isDesktop="true" id="5004271" >

इंग्लैंड ही वो टीम है जिसने 13 नवंबर 2022 को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के दोबारा टी20 विश्व कप चैंपियन बनने का सपना तोड़ा था. इंग्लैंड के आगे बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 8 विकेट पर 137 रन ही बना पाई थी. बेन स्टोक्स की जुझारू अर्धशतकी पारी के दम पर टीम ने 19वें ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया और ट्रॉफी इंग्लैंड को दिलाई. 17 साल बाद पाकिस्तान की धरती पर कदम रखने के बाद टीम ने पाकिस्तान को टी20 विश्व की हार का बदला लेने का मौका नहीं दिया उल्टा ऐतिहासिक जीत दर्ज कर जख्म पर नमक रख दिया.

इंग्लिश कप्तान स्टोक्स की दबंगई

बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट में जो किया वो करना सबके बस की बात नहीं. मैच के चौथे दिन आखिरी सेशन में 7 विकेट पर 264 रन पर पारी घोषित कर कप्तान ने पाकिस्तान को 4 सेशन में 343 रन को हासिल करने की चुनौती दी. एक पूरे दिन का खेल घरेलू मैदान पर मेजबान को ऐसी चुनौती देना कोई दबंग कप्तान ही कर सकता है. पहली पारी में दोनों टीम के बल्लेबाजों ने जमकर रन बटोरे थे फिर भी जोखिम उठाया जो बड़ी बात है.

Tags: Babar Azam, Ben stokes, England vs Pakistan, Pakistan vs England

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें