पिता कर रहे थे न्‍यूजीलैंड का सपोर्ट लेकिन बेटे ने इंग्‍लैंड को दिला दी जीत

बेन स्‍टोक्‍स अब इंग्‍लैंड में सैटल हो गए हैं जबकि उनके परिवार वाले न्‍यूजीलैंड में रहने लग गए हैं. रविवार को फाइनल मुकाबला भी उन्‍होंने क्राइस्‍टचर्च में अपने घर में ही देखा.

News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 4:33 PM IST
पिता कर रहे थे न्‍यूजीलैंड का सपोर्ट लेकिन बेटे ने इंग्‍लैंड को दिला दी जीत
बेन स्‍टोक्‍स. (AP Photo)
News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 4:33 PM IST
क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के फाइनल में इंग्‍लैंड विजेता बनी और बेन स्‍टोक्‍स मैन ऑफ द मैच चुने गए. स्‍टोक्‍स ने नाबाद 84 रन की पारी खेली और और टीम को जीत तक लेकर गए. उनकी पारी के चलते ही इंग्‍लैंड मैच टाई करा सकी और बाद में सुपर ओवर में भी उन्‍होंने बल्‍लेबाजी की. लेकिन यह बात बहुत कम लोगों को पता होगी कि उनका जन्‍म न्‍यूजीलैंड में हुआ था और उनके माता-पिता अभी भी न्‍यूजीलैंड में ही रहते हैं. फाइनल मैच के दौरान बेन स्‍टोक्‍स के पिता न्‍यूजीलैंड को सपोर्ट कर रहे थे. स्‍टोक्‍स का जन्‍म 4 जून 1991 को न्‍यूजीलैंड के क्राइस्‍टचर्च शहर में हुआ था. स्‍टोक्‍स के पिता गेरार्ड को जब इंग्‍लैंड में रग्‍बी लीग में कोचिंग का कॉन्‍ट्रेक्‍ट मिला तो पूरा परिवार न्‍यूजीलैंड छोड़कर आ गया. उस समय बेन स्‍टोक्‍स की उम्र 12 साल थी.

बेन स्‍टोक्‍स अब इंग्‍लैंड में सैटल हो गए हैं जबकि उनके परिवार वाले न्‍यूजीलैंड में रहने लग गए हैं. रविवार को फाइनल मुकाबला भी उन्‍होंने क्राइस्‍टचर्च में अपने घर में ही देखा. उनके पिता ने बताया कि न्‍यूजीलैंड की हार से वह नाखुश हैं लेकिन बेन के प्रदर्शन से वह काफी खुश हैं. उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड मीडिया को बताया, 'न्‍यूजीलैंड के लिए काफी बुरा लग रहा है. काफी शर्मनाक है कि किसी को बिना ट्रॉफी के जाना पड़ा. दिल से कहुं तो बेन और टीम के लिए काफी खुश हूं लेकिन मैं फिर भी न्‍यूजीलैंड का फैन हूं. मुझे नहीं लगता कि वे(न्‍यूजीलैंड) उसे रोक पाते. वह थक रहा था लेकिन उसकी फिटनेस ठीक है.'

उन्‍होंने कहा, 'उसे भी न्‍यूजीलैंड के लिए बुरा लग रहा होगा. उसे पता होगा कि न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी कैसा महसूस कर रहे होंगे.'  स्‍टोक्‍स के पिता पहले न्‍यूजीलैंड रग्‍बी टीम से भी जुड़े रहे हैं.

बेन स्‍टोक्‍स के 2019 के लिए वर्ल्‍ड कप के फाइनल में मैन ऑफ द मैच बनना 3 साल पुरानी बुरी यादों को भुलाने वाला रहा. 2016 में वर्ल्‍ड टी20 के फाइनल में बेन स्‍टोक्‍स ने आखिरी ओवर में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ लगातार 4 छक्‍के दे दिए थे और इंग्‍लैंड हार गया था. स्‍टोक्‍स के साथ वह मैच चिपक गया था. उन्‍होंने कई बार बताया कि वे इस याद को बदलना चाहते हैं. वे इंग्‍लैंड को वर्ल्‍ड कप जिताना चाहते हैं. क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में उन्‍हें यह मौका मिला और उन्‍होंने इसे भुना लिया.

विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा बन सकते हैं वनडे कप्तान!

हार से सदमे में डूबे मार्टिन गप्टिल, पिच पर ही रोने लगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 4:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...