दिग्गज का बड़ा बयान, क्रिकेट की दुनिया का अगला 'विराट कोहली' होगा ये खिलाड़ी

विराट कोहली मौजूदा समय में सबसे कामयाब बल्लेबाजों में शामिल हैं
विराट कोहली मौजूदा समय में सबसे कामयाब बल्लेबाजों में शामिल हैं

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तान की भूमिका निभाएंगे

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण लंबे समय तक ठप्प रहने के बाद आखिरकार मंगलवार से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही है. वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले के लिए इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को कप्तानी दी है. जो रूट (Joe Root) निजी कारणों से मैच नहीं खेलेंगे. स्टोक्स की कप्तानी देने के फैसले को सही बताते हुए इंग्लैंड पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने विराट कोहली के साथ तुलना की. उन्होंने कहा कि वह शानदार कप्तान साबित होंगे. जो रूट की गैरमौजूदगी में आठ जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ साउथैंप्टन में इंग्लैंड (England) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा.

कार्यवाहक कप्तान हैं बेन स्टोक्स
विश्व कप (World Cup) में इंग्लैंड (England) की जीत के हीरो स्टोक्स को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए मंगलवार को रूट की जगह कप्तान चुना गया. अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए रूट ने छुट्टी ली है और वह अपनी पत्नी के साथ हैं. इंग्लैंड जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलेगा.


विराट कोहली की तरह हैं बेन स्टोक्स
क्रिकेटर से कमेंटेटर बने हुसैन ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ पर कहा, ‘आम तौर पर बेन स्टोक्स जो करता है वह थोड़ा विराट कोहली की तरह है. वह जो भी करता है उसमें शत प्रतिशत देता है. इसलिए मुझे लगता है कि वह शानदार कप्तान साबित होगा, हालांकि वह अभी सिर्फ कार्यवाहक कप्तान है.’उन्होंने कहा, ‘दूसरे बच्चे के जन्म के लिए रूट बाहर है. कार्यवाहक कप्तान के रूप में मैं उसका समर्थन करता हूं और मुझे लगता है कि वह शानदार पसंद है. वह जो रूट के प्रति भी वफादार है.’ इंग्लैंड की ओर से 96 टेस्ट खेलने वाले रूट ने हालांकि कहा कि वह स्टोक्स को अभी पूर्णकालिक कप्तानी देने के पक्ष में नहीं हैं.





बेन स्टोक्स पर है काफी जिम्मेदारियां
उन्होंने कहा, ‘लेकिन यह दीर्घकालिक चीज है, एक ऑलराउंडर के रूप में उस पर काफी जिम्मेदारी है, तीनों प्रारूपों में खेलता है, संभवत: आईपीएल भी होने वाला है, मुझे लगता है कि उस पर काफी जिम्मेदारी है लेकिन बेन स्टोक्स को कभी कमतर मत आंको.’ रूट ने कहा, ‘वह शानदार कप्तान बन सकता है लेकिन भविष्य में वह अगर पूर्णकालिक तौर पर यह जिम्मेदारी संभालता है तो मैं भविष्य में उस पर काम के बोझ को लेकर थोड़ा चिंतित हूं.’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज