IPL 2021: बेन स्टोक्स दो महीने रहेंगे मैदान से दूर, आईपीएल के बचे मैच भी नहीं खेलेंगे

बेन स्टोक्स चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए थे.(PC-AFP)

बेन स्टोक्स चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए थे.(PC-AFP)

IPL 2021: बेन स्टोक्स आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम का प्रमुख हिस्सा हैं. स्टोक्स ने कहा है कि मुझे नहीं पता कि कब मैदान पर लौट सकूंगा लेकिन लगता है कि नौ सप्ताह और लग जाएंगे.

  • Last Updated: May 13, 2021, 8:09 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. इंग्लैंड के स्टार हरफनमौला बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने संकेत दिया है कि निलंबित आईपीएल के बाकी मैच अगर होते हैं तो फिट होने पर भी वह नहीं खेल सकेंगे. स्टोक्स को पंजाब किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के लिये पहला मैच खेलते समय ऊंगली में फ्रेक्चर हुआ था. इसके बाद वह बाकी मैच नहीं खेल सके थे. आईपीएल (IPL 2021) बायो बबल में कोरोना संक्रमण आने के बाद से लीग अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दी गई. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने कहा है कि लीग बहाल होने पर उनके शीर्ष क्रिकेटर नहीं खेल सकेंगे.

स्टोक्स ने ‘डेली मिरर’ के लिये अपने कॉलम में लिखा,‘‘ हमें नहीं पता कि टूर्नामेंट फिर शुरू होगा या नहीं लेकिन जैसा कि ईसीबी ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों के लिये खेलना मुश्किल होगा.’’ उन्होंने यकीन जताया कि वह अगले सत्र में खेल सकेंगे. स्टोक्स ने कहा कि चोट लगने के बाद वह शुरू में काफी दुखी थे लेकिन बाद में उन्होंने ऑपरेशन कराने का फैसला लिया. उन्होंने कहा,‘‘मुझे नहीं पता कि कब मैदान पर लौट सकूंगा लेकिन लगता है कि नौ सप्ताह और लग जाएंगे.’’

उन्होंने कहा,‘‘ राजस्थान रॉयल्स से विदा लेना मुश्किल था क्योंकि मैं इतनी जल्दी विदाई नहीं चाहता था. लेकिन उसके बाद लीग ही स्थगित हो गई और अब वापस आ गए. भारत इस कठिन समय से निपटने की कोशिश में जुटा है.’

 न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी भी नहीं खेलेंगे आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच!
कोरोना वायरस के कारण आईपीएल के 14वें सीजन को 29 मैच बाद ही टाल दिया गया और अब बीसीसीआई बाकी बचे 31 मैचों को सितंबर की विंडो में करवाने की योजना बना कर रहा है. हालांकि बीसीसीआई के लिए सितंबर में बाकी बचे आईपीएल मैचों का आयोजन करना आसान नहीं होगा. इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड ने घोषणा कर दी है कि इंग्लिश क्रिकेटर आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में खेलने के लिए उपलब्‍ध नहीं होंगे. वहीं इसके एक दिन बाद अब खबर आ रही है कि न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ियों के भी खेलने पर आशंका है.

यह भी पढ़ें:

TOP 10 Sports News: टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे पर खतरा, साइना ओलंपिक से बाहर



महिला टीम के कोच के लिए 4 ने इंटरव्यू दिया, 4 पूर्व महिला खिलाड़ी भी रेस में

दरअसल सितंबर के महीने न्‍यूजीलैंड की टीम पाकिस्‍तान के खिलाफ यूएई में सीरीज खेलेगी, जिस वजह से सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्‍तान केन विलियमसन, मुंबई इंडियंस के स्‍टार गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट सहित कई कीवी खिलाड़ी आईपीएल में नजर नहीं आएंगे. न्‍यूजीलैंड को सितंबर में पाकिस्‍तान के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. यह सीरीज फ्यूचर टूर प्रोग्राम का हिस्‍सा है, जिसे रद्द या स्‍थगित नहीं किया जा सकता. इसका मतलब ये हुआ कि अगर आईपीएल के बाकी बचे मैच सितंबर में होते हैं तो न्‍यूजीलैंड के शीर्ष खिलाड़ी इसमें नजर नहीं आएंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज