Coronavirus के बीच बेन स्टोक्स ने लिया फॉर्मूला वन रेस में हिस्सा, जानिए कौन से स्थान पर रहे

Coronavirus के बीच बेन स्टोक्स ने लिया फॉर्मूला वन रेस में हिस्सा, जानिए कौन से स्थान पर रहे
स्टोक्स ने कहा कि हम अपनी ओर से फिट रहने के लिए वर्जिश वगैरह कर रहे थे, लेकिन लॉकडाउन में यह सब आसान नहीं था. ये पूरे 13 सप्ताह कभी खुशी कभी गम वाले रहे.

चीन (China) के वुहान (Wuhan) शहर से निकली महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते दुनियाभर में खेल गतिविधियां ठप पड़ी हैं.

  • Share this:
लंदन. ऐसे में जबकि कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते दुनियाभर में खेल गतिविधियां ठप हो गईं हैं तो खिलाड़ी अलग-अलग तरीके से परिवार के साथ घर पर समय बिता रहे हैं. हालांकि किसी खिलाड़ी को लंबे समय तक खेल से दूर रखना आसान नहीं होता. इंग्लैंड को विश्व चैंपियन बनाने में अहम योगदान देने वाले आलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के साथ भी ऐसा ही है. यही वजह है कि क्रिकेट खेलने को नहीं मिल रहा तो बेन स्टोक्स फॉर्मूला वन रेस में हाथ आजमाने उतर पड़े.

लेकलर ने जीती रेस
दरअसल, इंग्लैंड के दिग्गज आलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने वर्चुअल फॉर्मूला वन ग्रां प्री रेसिंग (Formula One Grand Prix Racing) में हाथ आजमाया. हालांकि स्टोक्स का पदार्पण अनुकूल नहीं रहा और वह 19 खिलाड़ियों के बीच आखिरी स्थान पर रहे. इस रेस में फॉर्मूला वन के कई पूर्व और वर्तमान ड्राइवरों ने भी हिस्सा लिया था. फेरारी के ड्राइवर चार्ल्स लेकलर ने यह आभासी रेस अपने नाम की.

फिसलकर ट्रैक से बाहर चली गई स्टोक्स की कार



आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार, आलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) रेडबुल के ड्राइवर के रूप में उतरे और 19 कारों के बीच उनकी कार ने 16वें स्थान से शुरुआत की. हालांकि शुरू में ही उनकी कार फिसलकर ट्रैक से बाहर चली गई जिससे वह अंतिम स्थान पर चले गए और रेस के दौरान इसमें सुधार नहीं कर पाए. इस रेस में 2009 के विश्व चैंपियन जेंसन बटन ने भी हिस्सा लिया. बटन 11वें स्थान पर रहे. यूट्यूब पर इस रेस की लाइव स्ट्रीमिंग को करीब दो लाख लोगों ने देखा.



स्टुअर्ट ब्रॉड जोड़ीदार बनने को तैयार
बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने बाद में ट्विटर पर मजाकिया अंदाज में कहा, ‘भाग लेना मायने रखता है. यही बात मैं हमेशा अपने बच्चों को बताता हूं.’ बेन स्टोक्स के साथी और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी इस वर्चुअल फॉर्मूला वन रेस में हिस्सा लेने की चाहत दिखाई है. उन्होंने कहा कि वह इस ‘गेम’ के आदी हैं और स्टोक्स उन्हें अगली बार अपना जोड़ीदार बना सकते हैं.

विराट कोहली ने किया खुलासा, बताया कौन है सबसे पसंदीदा कमेंटेटर

सचिन-गावस्कर से बड़ा रिकॉर्ड बनाने वाले दिग्गज बोले-श्रेय न मिलना भाग्य की बात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading