खेल

  • associate partner

IPL 2020: चेन्नई के बाद राजस्थान रॉयल्स को झटका, सभी मैच नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स

IPL 2020: चेन्नई के बाद राजस्थान रॉयल्स को झटका, सभी मैच नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स आईपीएल के कई मैच नहीं खेल पाएंगे!

राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) आईपीएल 2020 के सभी मैच नहीं खेल पाएंगे, जानिए क्या है वजह

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2020, 4:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने दो दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना और हरभजन सिंह गंवा दिये हैं. इन दोनों खिलाड़ियों ने कोरोना वायरस को देखते हुए इस टूर्नामेंट में नहीं खेलने का फैसला किया. कुछ ऐसा ही मुंबई इंडियंस के दिग्गज खिलाड़ी लसिथ मलिंगा ने भी किया. उन्होंने भी कोविड-19 के खतरे को देखते हुए अपना नाम आईपीएल 2020 से वापस ले लिया. अब राजस्थान रॉयल्स के खेमे से खबर आ रही है कि उसके दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) आईपीएल 2020 के सभी मैच नहीं खेल पाएंगे.

बेन स्टोक्स के पिता हैं कैंसर पीड़ित
आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को आने वाले सीजन के अपने शुरूआती मैचों में अनुभवी ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की कमी खल सकती है जो इस समय अपने बीमार पिता गेड के साथ न्यूजीलैंड में हैं. विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे स्टोक्स को मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ी माना जाता है. वह पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बीच में ही न्यूजीलैंड लौट गये थे जहां उनके पिता और पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के कैंसर का इलाज चल रहा है.

इस मामले की जानकारी रखने वाले फ्रेंचाइजी के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा को बताया, 'न्यूजीलैंड में क्वारंटीन नियमों के अनुसार, स्टोक्स वहां पहुंचने के बाद 14 दिन अकेले रहे. अब वह अपने पिता से मिलेंगे और जाहिर है कि इस मुश्किल समय में वह अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहेंगे.' स्टोक्स को रॉयल्स ने 12.5 करोड़ रुपये की बोली के साथ टीम से जोड़ा था.
सूत्र ने कहा, 'स्टोक्स (Ben Stokes) ने अभी क्वारंटीन (न्यूजीलैंड में) पूरा किया है ऐसे में यह समझा जा सकता है कि वह आईपीएल के शुरुआती मुकाबलों के लिए टीम के साथ नहीं होंगे. फ्रेंचाइजी अभी उनको फोन भी नहीं करेगी क्योंकि यह अभी उनकी प्राथमिकता नहीं है. उन्हें परिवार के साथ अच्छा समय बिताने दीजिये, आईपीएल पर बाद में चर्चा हो सकती है.'



शादी से पहले दो बच्चों का बाप बन गया था यह क्रिकेटर, शरीर पर बना है पूरे परिवार का टैटू

प्राइमरी स्‍कूल टीचर हैं बेन स्‍टोक्‍स की पत्‍नी, जानें क्‍यों खुद को बताती हैं 'विधवा'

कोविड-19 महामारी के कारण आईपीएल के आगामी सत्र को यूएई में खेला जाएगा जिसका आगाज 19 सितंबर से होगा. यह समझा जाता है कि फ्रेंचाइजी को 29 साल के इस खिलाड़ी के उपलब्धता की पुष्टि करने का इंतजार रहेगा. (भाषा के इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading