Ashes: ऑस्ट्रेलिया से जीत छीनने के बाद स्टोक्स को याद आया वर्ल्ड कप फाइनल, कहा- कभी नहीं भूल सकते दोनों मैच

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 8:51 AM IST
Ashes: ऑस्ट्रेलिया से जीत छीनने के बाद स्टोक्स को याद आया वर्ल्ड कप फाइनल, कहा- कभी नहीं भूल सकते दोनों मैच
बेन स्टोक्स ने नाबाद 135 रन की पारी खेलकर इंग्लैंड को जीत दिलाई

इंग्लैंड को तीसरा एशेज (Ashes) जीतने के लिए 73 रनों की और जरूरत थी और उसके हाथ में सिर्फ एक विकेट ही बचा था. इसके बाद बेन स्टोक्स (Ben stokes) ने अपना खेल दिखाना शुरू किया

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2019, 8:51 AM IST
  • Share this:
तीसरे एशेज (Ashes) टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के मुंह से जीत छीनने वाले इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (Ben stokes) ने कहा कि विजयी बाउंड्री लगाना अद्भुत था. तीसरे एशेज मैच में नाबाद 135 रन बनाने वाले स्टोक्स ने कहा कि यह मैच उनकी शीर्ष दो यादों में से एक है. इसमें से एक पिछले माह इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप का फाइनल मैच था, जो सुपर ओवर तक चला गया था.

तीसरे एशेज मैच को जीतने के लिए इंग्लैंड को उस समय 73 रन चाहिए थे, जब उनके पास जैक लीच के रूप में आखिरी विकेट बचा था, लेकिन स्टोक्स और लीच की जोड़ी डटकर खड़ी रही और 76 रन बना डाले. इस साझेदारी में लीच का योगदान 17 गेंदों पर नाबाद एक रन का रहा.

बेन स्टोक्स ने कहा कि तीसरा टेस्ट काफी हद तक वर्ल्ड कप फाइनल की तरह था. उन्होंने कहा कि यह अविश्वसनीय है, जिसे वह कभी नहीं भूल पाएंगे. उन्हें खुद नहीं पता था कि वह ऐसा वापस करेंगे. इस स्‍टार खिलाड़ी ने कहा कि वह सिर्फ एक कोशिश कर रहे थे. जब लीच आए तो यह साफ हो गया था क्या करना है. उन्होंने लीच को पांच और एक का फॉर्मूला बताया. यानी स्टोक्स पांच गेंदों का सामना करेंगे और लीच को एक गेंद खेलनी हैं.

अच्छे नाइट वॉचमैन हैं लीच

जैक लीच 60 मिनट तक स्टोक्स के साथ मैदान पर खड़े रहे और 17 गेंदों पर नाबाद एक रन बनाए


स्टोक्स ने कहा कि कुछ एक बार तो वह दो लेने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन सिंगल ही ले पाए, लेकिन लीच ने अच्छा प्रदर्शन किया. वह एक अच्छे नाइट वॉचमैन हैं. जब 20 रन की जरूरत थी, तो उन्होंने सोचना शुरू किया कि वह इसे थोड़े में ही हासिल कर सकते हैं, लेकिन जब यह 70, 60, 50 का था तो वह सिर्फ करीब आने की कोशिश कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि एशेज में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए उन्हें हर हाल में उस मैच को जीतना जरूरी था और वह ऐसा करने में सफल रहे. उन्हें सीरीज में बढ़त बनाने का एक ओर मौका मिल गया है.  स्टोक्स ने कहा कि यह अच्छा है कि खुद को फिर से तैयार करने के लिए टीम को एक छोटा सा ब्रेक मिल गया.
Loading...

बुमराह ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय गेंदबाज

IND vs WI: रहाणे और बुमराह ने दिलाई बड़ी जीत

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 7:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...