Home /News /sports /

बेन स्टोक्स ने बॉलिंग करते हुए शेयर किया VIDEO, एशेज में खेलने की जगी आस

बेन स्टोक्स ने बॉलिंग करते हुए शेयर किया VIDEO, एशेज में खेलने की जगी आस

बेन स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर क्रिकेट से ब्रेक लिया हुआ है (Ben Stokes/Instagram)

बेन स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर क्रिकेट से ब्रेक लिया हुआ है (Ben Stokes/Instagram)

Ashes 2021-22: टी20 वर्ल्ड कप के बाद अब एशेज सीरीज में भी इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (Ben Stokes), जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) और सैम कर्रन (Sam Curran) का नाम शामिल नहीं है.

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने एक इनडोर प्रशिक्षण सत्र के दौरान गेंदबाजी करते हुए एक वीडियो पोस्ट करने के बाद एशेज (Ashes 2021-22) में वापसी की उम्मीदें जगाई हैं. स्टोक्स इस महीने की शुरुआत में घोषित इंग्लैंड एशेज टीम का हिस्सा नहीं हैं, जो इस साल के अंत में पांच टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया में होगी. अप्रैल में आईपीएल 2021 के दौरान उंगली में चोट लगने के बाद से 30 वर्षीय खिलाड़ी एक्शन से बाहर हो गए हैं. इसके बाद उन्होंने अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने के लिए क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लिया.

    हाल के दिनों में वह नेट में बल्लेबाजी और गेंदबाजी की तस्वीरें और क्लिप साझा कर रहे हैं, जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि वह प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं. इंग्लैंड क्रिकेट टीम आठ दिसंबर से शुरू होने वाली एशेज सीरीज के लिए नवंबर के पहले सप्ताह में ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी.

    T20 World Cup: पाकिस्‍तान के खिलाफ क्‍या होगा भारत का बल्‍लेबाजी क्रम? ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होगा तय

    इंग्लैंड के परफॉर्मेंस डायरेक्टर मो बोबट ने बेन स्टोक्स की हालिया सोशल मीडिया गतिविधि को ‘बेहद सकारात्मक’ संकेत करार दिया है. भले ही उन्होंने कहा कि क्रिकेटर पर एशेज दौरे के लिए वापसी करने के लिए दबाव नहीं डाला जाएगा. बोबाट ने डेली मेल को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ”जैसा कि लोग शायद अधिक व्यापक रूप से देख रहे हैं, और हमने आंतरिक रूप से देखा है…. बेहद सकारात्मक है. स्टोक्स को ऊर्जा और जोश वापस लाना होगा. उन्हें अपनी उंगली पर फिर से भरोसा करना होगा, जो वास्तव में महत्वपूर्ण है.”

    India vs Pakistan: पाकिस्‍तानी कप्‍तान की बल्‍लेबाजी देख ठहर गए कोच रवि शास्‍त्री सहित भारतीय खिलाड़ी

    उन्होंने आगे कहा, ”आखिरकार, उन्होंने जो अनुभव किया है, उसे देखते हुए और वह कहां रहा है, यह महत्वपूर्ण है कि वह और हम उनके लिए सही गति से आगे बढ़ें. निश्चित रूप से हमसे कोई अपेक्षा या दबाव नहीं है. यह हमारे लिए बेन का शारीरिक रूप से समर्थन करने का मामला है और फिर भी हमें उनका समर्थन करने की आवश्यकता है, ताकि वह उस दर पर प्रगति करना जारी रख सकें, जो वह चाहते हैं और जिस पर वह सहज महसूस करते हैं.”

    View this post on Instagram

    A post shared by Ben Stokes (@stokesy)

    View this post on Instagram

    A post shared by Ben Stokes (@stokesy)

    इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने कुछ वक्त पहले ‘द गार्जियन’ को बताया था कि कैसे वे बेन स्टोक्स की राष्ट्रीय सेटअप में संभावित वापसी के बारे में नहीं सोच रहे हैं और उनकी एकमात्र चिंता उनके साथियों का मानसिक स्वास्थ्य है. मार्क वुड ने कहा था, ”एक बार भी किसी खिलाड़ी में स्टोक्सी का नाम नहीं लिया गया है. हर किसी के दिमाग में एक बात सबसे आगे रहती है कि वे बस यही चाहते हैं कि वह ठीक हो जाएं. कोई उनके बारे में सोचना भी नहीं चाहता. हम बस यही चाहते हैं कि वह खुद सही हों और खुशी महसूस करें और इस तरह की चीजें करें. तो एक बार भी यह किसी के दिमाग में एशेज के बारे में नहीं आया है.”

    Tags: Ashes, Ashes 2021, Ben stokes, Cricket news, England

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर