टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स ने ठोका तूफानी अर्धशतक, आज तक इंग्लैंड का कोई ओपनर नहीं कर पाया ऐसी बल्लेबाजी

टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स ने ठोका तूफानी अर्धशतक, आज तक इंग्लैंड का कोई ओपनर नहीं कर पाया ऐसी बल्लेबाजी
बेन स्टोक्स ने ठोका तूफानी अर्धशतक

मैनचेस्टर टेस्ट की पहली पारी में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने शतक ठोका था, अब दूसरी पारी में उन्होंने अपने करियर में पहली बार ऐसा कारनामा कर दिखाया है

  • Share this:
नई दिल्ली. मैनचेस्टर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) का जलवा जारी है, पहली पारी में शतक ठोकने के बाद उन्होंने दूसरी पारी में ताबड़तोड़ अर्धशतक ठोक दिया है. बेन स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की पिटाई करते हुए महज 36 गेंदों में अर्धशतक ठोका. बेन स्टोक्स ने अपनी इस हाफसेंचुरी में 2 छक्के और 2 चौके जड़े और उनका स्ट्राइक रेट 138.9 रहा. बेन स्टोक्स ने 57 गेंदों में नाबाद 78 रन बनाए. स्टोक्स ने 4 चौके और 3 छक्के लगाए. इंग्लैंड ने दूसरी पारी 3 विकेट पर 129 रन बनाकर घोषित की.

बेन स्टोक्स का अर्धशतक बेहद खास
बता दें दूसरी पारी में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) का ये अर्धशतक बेहद ही खास है. बेन स्टोक्स इंग्लैंड के पहले ओपनर हैं जिन्होंने इतनी तेजी से टेस्ट मैच में हाफसेंचुरी जड़ी है. मैनचेस्टर टेस्ट की दूसरी पारी में बेन स्टोक्स ओपनिंग के लिए उतरे और उन्होंने आते ही वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों की खबर लेनी शुरू कर दी. स्टोक्स खुद अपने करियर में पहली बार ओपनिंग करने उतरे थे और उन्होंने दिखा दिया कि वो किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं.

मूंछों में एमएस धोनी का लुक हुआ वायरल, अमिताभ बच्‍चन के साथ आए नजर
धोनी से बेहतर कप्तान क्यों है सौरव गांगुली, पार्थिव पटेल ने बताई वजह



बेन स्टोक्स का दूसरा सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक
बता दें मैनचेस्टर में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने अपने करियर का दूसरा सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक लगाया है. इससे पहले वो इसी साल साउथ अफ्रीका दौरे पर 34 गेंदों में अर्धशतक ठोक चुके हैं. बता दें वो साल 2017 के बाद सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले ओपनर बन गए हैं. वॉर्नर ने साल 2017 में 23 गेंदों में अर्धशतक ठोका था.

बेन स्टोक्स ने पहली पारी में ठोका था शतक
बता दें बेन स्टोक्स ने पहली पारी में 356 गेंदों में 176 रनों की पारी खेली थी. ये उनके करियर की सबसे धीमी पारी थी. स्टोक्स ने अपनी शतकीय पारी में 17 चौके लगाए और 2 छक्के ठोके थे. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने पहली बार अपने टेस्ट करियर में 250 से ज्यादा गेंद खेली. इससे पहले उन्होंने भारत के खिलाफ 235 गेंदों में 128 रन बनाए थे. लेकिन स्टोक्स ने मैनचेस्टर में 255 गेंदों में अपना शतक पूरा किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज