• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • बेन स्टोक्स अचानक इंग्लैंड की कप्तानी मिलने से हैरान, बोले- मैंने सिर्फ 3 दिन के लिए कपड़े पैक किए

बेन स्टोक्स अचानक इंग्लैंड की कप्तानी मिलने से हैरान, बोले- मैंने सिर्फ 3 दिन के लिए कपड़े पैक किए

ENG vs PAK: बेन स्टोक्स को पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की नई 18 सदस्यीय टीम का कप्तान बनाया गया है. (Ben stokes instagram)

ENG vs PAK: बेन स्टोक्स को पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की नई 18 सदस्यीय टीम का कप्तान बनाया गया है. (Ben stokes instagram)

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने अचानक इंग्लैंड का कप्तान बनाए जाने पर हैरानी जताई है. उन्होंने कहा कि सब कुछ इतनी जल्दबाजी में हुआ कि वो अपने लिए सिर्फ तीन दिन के कपड़े ही रख पाए. दरअसल, एक दिन पहले ही इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के 4 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद ईसीबी ने पूरी टीम को क्वारंटीन कर दिया था. इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज (ENG vs PAK) के लिए 18 सदस्यीय नई टीम का ऐलान किया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज (ENG vs PAK ODI) के लिए अचानक इंग्लैंड का कप्तान बनाए जाने पर हैरानी जताई है. उन्होंने कहा कि सब कुछ इतनी जल्दबाजी में हुआ कि वो अपने लिए सिर्फ तीन दिन के कपड़े ही रख पाए. स्टोक्स पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का हिस्सा नहीं थे. हालांकि, अब वो 8 जुलाई से शुरू होने वाली सीरीज में टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे. वो इस सीरीज में 9 अनकैप्ड खिलाड़ियों से सजी इंग्लैंड टीम की कमान संभालेंगे. स्टोक्स इसी साल मार्च में भारत के खिलाफ हुई सीमित ओवर की सीरीज के बाद इंग्लैंड टीम में वापसी कर रहे हैं.

    डेली मिरर में लिखे अपने कॉलम में स्टोक्स ने कहा कि ये कहना कि मैं इस हफ्ते कार्डिफ वनडे में इंग्लैंड की अगुवाई करने की उम्मीद नहीं कर रहा था, तो ये छोटी बात होगी. लेकिन ये बात सही है कि मैंने घर से केवल तीन दिनों के लिए ही कपड़े पैक किए, इसलिए थोड़ी अतिरिक्त धुलाई करने की जरूरत होगी. मैं इतनी जल्दी व्हाइट बॉल क्रिकेट खेलने के लिए तैयार नहीं था. मेरी उंगली की चोट अभी ठीक हो ही रही है. मेरा शुरुआती प्लान तो यही था कि मैं अभी व्हाइट बॉल क्रिकेट बिल्कुल न खेलूं और भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए खुद को पूरी तरह तैयार करूं, लेकिन परिस्थितियां बदल गईं.

    इंग्लैंड की नई टीम पाक के खिलाफ चुनौती पेश करेगी: स्टोक्स
    तीन खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में इंग्लैंड के प्लेइंग-11 में जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय, जो रूट, रेगलुर कप्तान ऑयन मोर्गन, सैम करेन, मोईन अली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, जैसे खिलाड़ी नहीं रहेंगे. इसके बावजूद स्टोक्स को नई टीम पर पूरा भरोसा है. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की नई टीम भी बेहतर है और दुनिया की किसी भी टीम को टक्कर देने के लिए पूरी तरह तैयार है.

    ENG vs PAK: वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की 18 सदस्यीय नई टीम घोषित, 8 से मुकाबले

    'हमारी बेंच स्ट्रेंथ काफी मजबूत'
    उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भले ही हमारे पास 20 फर्स्ट च्वॉइस खिलाड़ी मौजूद नहीं हैं. इसके बावजूद हम बेहतरीन अंतरराष्ट्रीय टीम हैं, जिसके पास पूरा अनुभव है. मुझे नहीं पता कि कौन-कौन से ऐसे देश हैं, जो प्रमुख खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के बावजूद इतने कम समय में एक टीम का चयन कर सकते हैं. हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास व्हाइट बॉल क्रिकेट में इतनी गहराई है और ये युवा खिलाड़ियों के लिए खुद को साबित करने का बेहतर मौका है.

    इंग्लैंड-पाक के बीच पहला वनडे 8 जुलाई को
    इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरीज के मुकाबले 8 जुलाई, 10 और 13 जुलाई को होने हैं. वहीं टी20 के मुकाबले 16 जुलाई, 18 और 20 जुलाई को खेले जाएंगे.

    वनडे सीरीज के लिए इंग्लिश टीम : बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक बेल, डेनी ब्रिग्स, ब्राइडन कार्स, जैक क्रॉले, बेन डकेट, लुईस जॉर्ज, टॉम हेल्म, विल जैक्स, डैन लॉरेंस, डेविड मलान, साकिब महमूद, क्रेग ओवर्टन, मैट पार्किनसन, डेविड पेन, फिल सॉल्ट, जॉन सिम्पसन और जेम्स विंसी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज