• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • इंग्लैंड के लिए बुरी खबर, बेन स्टोक्स एशेज सीरीज में भी नहीं खेलेंगे!

इंग्लैंड के लिए बुरी खबर, बेन स्टोक्स एशेज सीरीज में भी नहीं खेलेंगे!

The Ashes: बेन स्टोक्स एशेज सीरीज भी नहीं खेलेंगे! (Ben Stokes/Instagram)

The Ashes: बेन स्टोक्स एशेज सीरीज भी नहीं खेलेंगे! (Ben Stokes/Instagram)

इंग्लैंड को साल के अंत में एशेज सीरीज (The Ashes) खेलने ऑस्ट्रेलिया जाना है, खबरें हैं कि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) इस सीरीज के लिए भी उपलब्ध नहीं रहेंगे. मानसिक तनाव के चलते स्टोक्स ने ब्रेक लिया हुआ है और वो आईपीएल 2021 भी नहीं खेल रहे हैं. साथ ही उन्हें इंग्लैंड की टी20 वर्ल्ड कप 2021 टीम में भी नहीं चुना गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. एशेज सीरीज (The Ashes)  शुरू होने से पहले ही इंग्लैंड के लिए मुश्किलें खड़ी हो रही है. हाल ही में ऐसी खबरें आई थी कि इंग्लैंड के कई बड़े खिलाड़ी एशेज सीरीज का बहिष्कार कर सकते हैं और अब एक रिपोर्ट के मुताबिक ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) एशेज सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं. बता दें बेन स्टोक्स ने मानसिक तनाव के चलते क्रिकेट से ब्रेक लिया हुआ है. भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड ने अचानक ब्रेक ले लिया था और वो अब आईपीएल 2021 में भी नहीं खेल रहे हैं और साथ ही उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड की टीम में जगह नहीं मिली है. ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि स्टोक्स एशेज सीरीज से वापसी कर सकते हैं लेकिन ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक एशेज इस साल क्रिकेट नहीं खेलेंगे.

    ब्रिटिश अखबार टेलीग्राफ में छपी रिपोर्ट के मुताबिक बेन स्टोक्स का एशेज सीरीज से क्रिकेट में वापसी करना मुश्किल है. खबरें हैं कि स्टोक्स अगले साल होने वाले वेस्टइंडीज दौरे से वापसी कर सकते हैं. रिपोर्ट की मानें तो स्टोक्स की हालत में सुधार हुआ है लेकिन एशेज जैसी दबाव भरी सीरीज में उनकी वापसी इस ऑलराउंडर के लिए फिर मुसीबत का सबब बन सकती है. बता दें एशेज सीरीज के कठिन क्वारंटीन नियम भी इंग्लैंड के खिलाड़ियों के लिए बड़ी परेशानी का सबब बताए जा रहे हैं.

    एशेज सीरीज की टीम का ऐलान अगले महीने
    बता दें एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान अक्टूबर में होगा. इससे पहले इंग्लैंड के खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलियाई में होने वाले क्वारंटीन नियमों और बायो बबल की भी जानकारी दी जाएगी. खबरों के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के कठोर बायो बबल नियमों से इंग्लिश खिलाड़ी खुश नहीं हैं और कुछ टॉप खिलाड़ी दौरे से अपना नाम वापस ले सकते हैं. सिर्फ खिलाड़ी ही नहीं इंग्लैंड का सपोर्ट स्टाफ भी इसके लिये तैयार नहीं दिखाई दे रहा है. कुछ खिलाड़ी तो एशेज सीरीज के 5 में से 3 टेस्ट के लिए ही अपनी उपलब्धता बता सकते हैं.

    स्टोक्स की बात करें तो अभी उनकी उंगली की चोट भी ठीक नहीं हुई है. अगर एशेज सीरीज से स्टोक्स बाहर रहते हैं तो ये इंग्लैंड के लिए बहुत बड़ा झटका होगा. हाल ही में इंग्लैंड की टीम अपने ही घर पर भारत से टेस्ट सीरीज में 1-2 से पिछड़ गई थी. वो तो मैनचेस्टर टेस्ट से पहले भारतीय खेमे में कोरोना का मामला आ गया और टेस्ट रद्द हो गया नहीं तो इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में हार का सामना भी करना पड़ सकता था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज