Ashes : बेन स्टोक्स ने दी चेतावनी, अगले टेस्ट में भी बाउंसरों की बौछार करेंगे जोफ्रा आर्चर

News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 3:57 PM IST
Ashes : बेन स्टोक्स ने दी चेतावनी, अगले टेस्ट में भी बाउंसरों की बौछार करेंगे जोफ्रा आर्चर
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एशेज टेस्ट में काफी प्रभावित किया है. (फाइल फोटो)

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को लॉर्ड्स (Lords) में हुए दूसरे एशेज टेस्ट (Ashes Test) के लिए इंग्लैंड (England) की टीम में चुना गया था और उन्होंने अपने प्रदर्शन से मेजबान टीम को निराश नहीं किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2019, 3:57 PM IST
  • Share this:
ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ मौजूदा एशेज सीरीज (Ashes Series) के पहले टेस्ट में करारी शिकस्त के बाद इंग्लैंड (England) के लिए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) नई उम्मीद लेकर आए हैं. जोफ्रा आर्चर को लॉर्ड्स (Lords) में हुए दूसरे एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में चुना गया था और उन्होंने अपने प्रदर्शन से मेजबान टीम को निराश नहीं किया. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया यह टेस्ट ड्रॉ रहा था. हालांकि इसमें इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर की घातक गेंदबाजी ने खूब सुर्खियां बटोरीं.

लीड्स (Leeds) में होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने जोफ्रा आर्चर का हवाला देते हुए ऑस्ट्रेलिया को चेतावनी दी है. बेन स्टोक्स ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया को जोफ्रा आर्चर के और घातक स्पैल के लिए तैयार रहना चाहिए. बता दें कि लॉर्ड्स टेस्ट आर्चर के करियर का पहला ही टेस्ट मुकाबला था. इस मैच में उन्होंने 91 रन की एवज में पांच विकेट लिए. इस दौरान न केवल उनकी गति बल्कि धारदार बाउंसरों ने भी खूब कहर बरपाया.

बाउंसर आर्चर का मुख्य हथियार
जोफ्रा आर्चर को लेकर अब बेन स्टोक्स ने कहा है कि बाउंसर, बल्लेबाजों को जमने न देना और आक्रामक रहना आर्चर के खेल का अभिन्न हिस्सा है. खासकर बाउंसर उनका मुख्य हथियार है और वह आगामी मैचों में भी इसकी बौछार करते रहेंगे. जोफ्रा आर्चर की एक बाउंसर से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ चोटिल भी हो गए थे. यह गेंद उनकी गर्दन पर लगी थी, जिसके बाद स्मिथ मैदान पर ही गिर पड़े. यही वजह है कि उनका तीसरे टेस्ट में खेलना तय नहीं है.




जोफ्रा की गेंदबाजी समझना आसान नहीं
बेन स्टोक्स ने कहा कि जब किसी गेंदबाज की गेंद से कोई बल्लेबाज चोटिल हो जाता है तो फिर कोई भी गेंदबाज ये नहीं कहता कि मैं अब ऐसा नहीं करना चाहता. बेशक बल्लेबाज को लेकर चिंता का भाव रहता है, लेकिन अगली गेंद फेंकते वक्त गेंदबाज यही सोचता है कि मैं ऐसी ही गेंदबाजी जारी रखूंगा. उन्होंने कहा कि जोफ्रा की बाउंसर को खेलना आसान नहीं है और क्योंकि वह इतनी लयात्मक तरीके से गेंद फेंकते हैं कि बल्लेबाज के लिए उन्हें पढ़ पाना आसान नहीं होता.



कप्तान भी हैं आर्चर के कायल
इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने कहा कि जोफ्रा आर्चर टीम के लिए बेहद अहम खिलाड़ी बन गए हैं. आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने हमारी गेंदबाजी को नया आयाम दे दिया है. मैं उनका सामना करने की बजाय हमेशा यही चाहता कि वह हमारी ही टीम में रहें. इससे पहले इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने भी जोफ्रा आर्चर की तारीफ करते हुए कहा था कि दुनिया में जब कोई भी गेंदबाज कुछ नहीं कर सकता तो आर्चर अपनी गेंदबाजी से हलचल पैदा कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- 

इंग्लैंड टीम से निकाला तो स्पिनर मोईन अली बन गए तेज गेंदबाज
श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए साउदी न्यूजीलैंड के कप्तान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 3:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...