• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • जो रूट का बड़ा बयान, कहा- बेन स्टोक्स में दिखती है विराट कोहली जैसी आग, वैसी ही कप्तानी करेंगे

जो रूट का बड़ा बयान, कहा- बेन स्टोक्स में दिखती है विराट कोहली जैसी आग, वैसी ही कप्तानी करेंगे

आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया टॉप पर है (फाइल फोटो)

आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया टॉप पर है (फाइल फोटो)

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मैच में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) करेंगे इंग्लैंड की कप्तानी

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस के बाद पहली टेस्ट सीरीज इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली है. तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज के पहले मुकाबले में कप्तानी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के हाथों में होगी. दरअसल जो रूट (Joe Root) की पत्नी मां बनने वाली है और इसी वजह से वो उनके साथ रहेंगे. इस बीच इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा है कि उन्हें उपकप्तान बेन स्टोक्स में विराट कोहली की छवि नजर आती है और उनका मानना है कि यह ऑलराउंडर उनकी तरह ही मैदान पर टीम की अगुवाई करेगा.

    स्टोक्स में है विराट जैसी आग!
    जो रूट (Joe Root) ने सोनी टेन के ‘पिट स्टॉप’ चैट शो में कहा ,' विराट खुद जिस तरह से खेलता है और टीम के हर सदस्य से वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रखता है . मुझे लगता है कि बेन भी उसी तरह से कप्तानी करेगा .' स्टोक्स पहले ही कह चुके हैं कि रूट के नहीं खेलने की दशा में वह कप्तानी संभालने के लिये तैयार हैं . रूट ने कहा ,'बेन उपकप्तान के रूप में बखूबी काम कर रहा है. टीम में उसका काफी सम्मान है . उसकी उपलब्धियां इतनी ज्यादा है कि वह कप्तानी बखूबी संभाल लेगा .'

    कोरोना वायरस महामारी के बीच हो रही इस श्रृंखला में लार के इस्तेमाल पर रोक को लेकर भी काफी चर्चा है . रूट का मानना है कि ड्यूक गेंद पर इतना असर नहीं पड़ेगा और स्विंग मिलती रहेगी . उन्होंने कहा ,' मुझे नहीं लगता कि इंग्लैंड में बहुत फर्क पड़ेगा . यह हालात पर भी निर्भर करेगा . ड्यूक गेंद पर 50 या 40 ओवर तक फर्क नहीं पड़ता और ऐसे में स्विंग मिलती रहेगी .'
    रूट ने यह भी कहा कि नियम तो दोनों टीमों के लिये समान होंगे . उन्होंने कहा ,' ऐसे में बल्लेबाज को थोड़ा फायदा मिल सकता है . गेंदबाज को विकेट लेने के और तरीके तलाशने होंगे .'

    इंग्लैंड ने तीन अतिरिक्त कोच नियुक्त किए
    बता दें इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज (England vs West Indies) के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए तीन काउंटी कोचों को टीम के साथ जोड़ा है. ग्लेन चैपल, रिचर्ड डॉसन और मैथ्यू वॉकर को इंग्लिश टीम के साथ जोड़ा गया है जो क्रमश: लंकाशर, ग्लूस्टरशर और केंट के मुख्य कोच हैं. ये तीनों मंगलवार से साउथम्पटन कि एजियास बाउल में टीम से जुड़ेंगे. खिलाड़ी ओर कोच मैदान और इसके साथ जुड़े होटल में आठ जुलाई को शुरू होने वाले पहले टेस्ट तक जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में रहेंगे, तैयारी और ट्रेनिंग करेंगे. इस बीच कोरोना वायरस महामारी के कारण खिलाड़ियों का नियमित परीक्षण होगा.

    एक जुलाई से तीन दिवसीय अभ्यास मैच होगा जिसके बाद पहले टेस्ट की टीम की घोषणा की जाएगी. दूसरा और तीसरा टेस्ट मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड पर खेला जाएगा जहां वेस्टइंडीज की टीम तैयारी कर रही है. बता दें ट्रेनिंग करने वाले समूह में मोइन अली भी शामिल हैं जो पिछले साल अगस्त में दूसरे एशेज टेस्ट के बाद से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले हैं.

    इंग्लैंड ने कहा कि सहायक कोच पॉल कोलिंगवुड एकदिवसीय टीम का प्रभार संभालेंगे. टीम के तीन मैचों की श्रृंखला के लिए आयरलैंड की मेजबानी की उम्मीद है. इंग्लैंड को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं लेकिन अब तक मैचों के कार्यक्रम की पुष्टि नहीं हुई है.

    इंग्लैंड की टीम- मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जोनाथन बेयरस्टो, डोमिनिक बेस, जेम्स ब्रेसी, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉली, सैम करन, जो डेनली, बेन फोक्स, लुईस ग्रेगरी, कीटोन जेनिंग्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, साकिब महमूद, क्रेग ओवरटन, जेमी ओवरटन, मैथ्यू पार्किंसन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, डोम सिबले, बेन स्टोक्स, ऑली स्टोन, अमर विर्दी, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.

    कोरोना की चपेट में आने के बाद सामने आया शाहिद अफरीदी का वीडियो, कहा-झूठ है...

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज