लाइव टीवी

रवींद्र जडेजा जैसा बनना चाहता है ये भारतीय क्रिकेटर, रणजी ट्रॉफी में ली हैट्रिक

भाषा
Updated: January 21, 2020, 9:15 PM IST
रवींद्र जडेजा जैसा बनना चाहता है ये भारतीय क्रिकेटर, रणजी ट्रॉफी में ली हैट्रिक
रवींद्र जडेजा. (AP Photo)

शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) आईपीएल (IPL) में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers) के साथ खेलेंगे.

  • Share this:
कल्याणी (पश्चिम बंगाल): हैदराबाद के खिलाफ हैट्रिक लेकर बंगाल को रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) मैच को पारी से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले हरफनमौला शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) टीम में भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की तरह भूमिका निभाना चाहते है. शाहबाज ने मंगलवार को हैदराबाद की पहली पारी में शीर्ष स्कोरर जावेद अली को आउट करने के बाद रवि किरण और कोल्ला सुमंथ का विकेट लेकर हैट्रिक पूरी की. वह मोहम्मद शमी (मध्य प्रदेश के खिलाफ 2012-13) के बाद रणजी में हैट्रिक लेने वाले बंगाल के पहले गेंदबाज है.

आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलेंगे शाहबाज
उन्होंने पहली पारी में 26 रन देकर चार जबकि मैच में छह विकेट लिए. शानदार क्षेत्ररक्षण के लिए जाने जाने वाले इस हरफनमौला ने रन आउट होने से पहले पांच चौके और एक छक्के की मदद से 49 रन भी बनाए. शाहबाज को आईपीएल की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 लाख रुपये की मूल कीमत के साथ टीम से जोड़ा है.

shahbaz ahmed hat trick, ranji trophy, bengal ranji team, shahbaz ahmed ravindra jadeja, shahbaz ahmed ipl 2020, शाहबाज अहमद हैट्रिक, शाहबाज अहमद आईपीएल 2020, शाहबाज अहमद बंगाल, रणजी ट्रॉफी
बंगाल के क्रिकेटर शाहबाज अहमद.


जडेजा को पसंद करते हैं शाहबाज
भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने (आईपीएल) को लेकर उत्सुक शाहबाज ने पीटीआई से कहा, ‘रवींद्र जडेजा जिस तरह से भारत के लिए खेलते है वह मुझे पसंद है. मैं बंगाल की टीम के लिए ऐसा ही करना चाहता हूं.’

कोहली के साथ खेलने को लेकर हैं उत्‍साहितउन्होंनें कहा, ‘मैं विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने को लेकर काफी रोमांचित हूं. मेरे लिए यह जीवन का सर्वश्रेष्ठ मौका होगा. अगर मुझे मैदान पर उतरने का मौका मिला तो मैं वहां भी गेंद और बल्ले से योगदान देना चाहूंगा. अभी मेरा पूरा ध्यान रणजी मुकाबलों पर है.’

बंगाल ने पारी और 303 रन से जीता मैच
मैच में बंगाल ने हैदराबाद को पारी और 303 रन से करारी शिकस्त देकर बोनस सहित सात अंक हासिल किए. बंगाल ने मनोज तिवारी (नाबाद 303) के तिहरे शतक की मदद से अपनी पहली पारी सात विकेट पर 635 रन बनाकर समाप्त घोषित की. इसके जवाब में हैदराबाद ने सुबह अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 83 रन से आगे बढ़ाई लेकिन उसकी पूरी टीम 171 रन पर सिमट गई. हैदराबाद की टीम फॉलोऑन के बाद भी केवल 161 रन ही बना पाई.

हैदराबाद की तरफ से पहली पारी में जावेद अली ने सर्वाधिक 72 रन बनाए जबकि बंगाल की तरफ से शाहबाज अहमद ने चार तथा अक्षदीप और मुकेश कुमार ने तीन-तीन विकेट लिए. अक्षदीप ने दूसरी पारी में चार विकेट हासिल किए जबकि हैदराबाद के लिए रवि तेजा ने 53 रन बनाए.

क्विंटन डी कॉक बने दक्षिण अफ्रीका वनडे टीम के नए कप्‍तान, फाफ डु प्‍लेसी बाहर

ऋद्धिमान साहा को बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी मैच खेलने से रोका, यह है वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2020, 9:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर