Home /News /sports /

भुवनेश्‍वर ने करियर की पहली गेंद पर हफीज को किया था बोल्‍ड, आज फिंच को आउट कर पूरे किए 100 विकेट

भुवनेश्‍वर ने करियर की पहली गेंद पर हफीज को किया था बोल्‍ड, आज फिंच को आउट कर पूरे किए 100 विकेट

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार

भारतीय पेसर भुवनेश्वर कुमार ने अंतराष्‍ट्रीय वनडे मुकाबले में 100 रन पूरे कर लिए हैं. उत्‍तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले भुवनेश्‍वर ने अपने करियर की शुरुआत साल 2012 में की थी.

    भारतीय पेसर भुवनेश्वर कुमार ने अंतराष्‍ट्रीय वनडे क्रिकेट में 100 विकेट पूरे कर लिए हैं. उत्‍तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले भुवनेश्‍वर ने अपने करियर की शुरुआत साल 2012 में की थी. 27 साल के भुवी ने पारी की पहली ही गेंद पर पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद हफीज को बोल्ड किया था. इसी के साथ आज सिडनी में खेले जा रहे ऑस्‍ट्रेलिया के साथ पहले वनडे मैच में उन्‍होंंने अपने 100 विकेट पूरे कर लिए. भुवनेश्‍वर कुमार ने एरॉन फिंच को बोल्‍ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई है.

    भुवनेश्‍वर कुमार के कॅरियर की बात करें तो उन्‍होंने अपने पहले 50 विकेट 49 पारियों में पूरे किए थे जबकि अगले 50 विकेट उन्‍होंने 46 पारियों में लिए हैं. भारत की ओर से अब तक सबसे ज्‍यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम हैं. अनिल कुंबले ने अपने कॅरियर में 334 विकेट लिए थे. अगर तेज गंदबाजी की बात करें तो यह रिकॉर्ड जवागल श्रीनाथ के पास है. जवागल श्रीनाथ ने अपने कॅरियर में 315 विकेट लिए.

    इसे भी पढ़ें :- 5 विकेट लेने के लिए भुवनेश्वर कुमार ने लिया 'नकल' का सहारा!

    भुवी ने अपना पहला अंतराष्‍ट्रीय वनडे मैच पाकिस्तान के खिलाफ चेन्‍नई में खेला था. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेला गया यह मुकाबला हालांकि पाकिस्तान ने जीत लिया लेकिन भुवी का पदार्पण मैच में बेहद खास रहा. मैच की पहली ही गेंद पर भुवनेश्‍वर ने मोहम्‍मद हफीज को बोल्‍ड कर साबित कर दिया था कि वह भारतीय टीम की गेंदबाजी को धार देने आए हैं.

    इसे भी पढ़ें :- रिषभ पंत ने भुवनेश्वर कुमार पर लगाए 6 छक्के, 'डर' के मारे नहीं फेंकी गेंद!

    Tags: BCCI, Bhubaneswar, Indian Cricket Team, Meerut news, Trending news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर