World Cup : भुवनेश्वर फिट, फिर भी टीम इंडिया में नहीं बना पाएंगे जगह!

नेट प्रैक्टिस में भुवी ने पूरे रनअप से गेंदबाजी की, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका खेलना तय नहीं. दरअसल, अफगानिस्तान के खिलाफ भुवनेश्वर की जगह टीम में शामिल ‌किए गए मोहम्मद शमी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए हैट्रिक ली थी.

News18Hindi
Updated: June 26, 2019, 6:52 AM IST
World Cup : भुवनेश्वर फिट, फिर भी टीम इंडिया में नहीं बना पाएंगे जगह!
भुवनेश्वर कुमार ने इस वर्ल्ड कप के 3 मैचों में 5 विकेट हासिल किए हैं. (फोटो-रॉयटर्स)
News18Hindi
Updated: June 26, 2019, 6:52 AM IST
खिलाड़ियों की चोट से परेशान भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है. चोट के चलते अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से बाहर रहे टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार प्रैक्टिस में लौट आए हैं. भुवनेश्वर कुमार ने ओल्ड ट्रैफर्ड में टीम के प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया और गेंदबाजी का अभ्यास किया.

भुवनेश्वर मांसपेशियों की समस्या से जूझ रहे थे. हालांकि नेट प्रैक्टिस में उन्होंने पूरे रनअप से गेंदबाजी की. उन्हें देखकर ऐसा लग रहा है कि उनकी चोट में काफी सुधार हुआ है. भुवनेश्वर कुमार पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए थे.

टीम इंडिया को अपना अगला मुकाबला गुरुवार 27 जून को खेलना है और यह तय नहीं है कि भुवनेश्वर उसमें खेलेंगे या नहीं. ऐसा इसलिए क्योंकि अफगानिस्तान के खिलाफ भुवनेश्वर की जगह टीम में शामिल ‌किए गए मोहम्मद शमी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए हैट्रिक ली थी. शमी बेहद जबरदस्त लय में नजर आए थे और ऐसे में माना जा रहा है कि भुवनेश्वर वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले से पहले फिट हो भी जाते हैं तो भी इस बात की उम्मीद कम ही है कि उन्हें मोहम्मद शमी की जगह टीम में शामिल किया जाएगा.


इससे पहले, नवदीप सैनी भारतीय टीम से जुड़ गए थे. पहले माना जा रहा था कि सैनी भुवनेश्वर के कवर के तौर पर इंग्लैंड गए हैं, लेकिन बाद में टीम मैनेजमैंट ने साफ कर दिया कि सैनी नेट गेंदबाज के तौर पर टीम के साथ जुड़े हैं। सैनी को चयनकर्ताओं ने विश्व कप टीम में स्टैंडबाई के तौर पर चुना था।

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हुए थे चोटिल

पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में भुवनेश्वर कुमार के बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था. उन्‍हें गेंदबाजी बीच में छोड़कर बाहर जाना पड़ा था. तब टीम की ओर से बताया गया था कि भुवनेश्वर दो से तीन मैचों में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हो पाएंगे. भुवनेश्वर कुमार ने इस वर्ल्ड कप के 3 मैचों में 5 विकेट लिए हैं.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...