IND vs BAN : कुलदीप-केदार बाहर, भुवनेश्वर और दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया में जगह

इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद भारतीय टीम में बदलाव की उम्मीद की जा रही थी और ऐसा ही हुआ भी. भारतीय टीम में कुलदीप यादव की जगह भुवनेश्वर कुमार और केदार जाधव की जगह दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है.

News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 3:07 PM IST
IND vs BAN : कुलदीप-केदार बाहर, भुवनेश्वर और दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया में जगह
भुवनेश्वर कुमार ने इस वर्ल्ड कप में पांच विकेट लिए हैं. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 3:07 PM IST
भारतीय टीम का इस वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ अहम मुकाबला शुरू हो गया है. इंग्लैंड के खिलाफ 31 रन से मिली हार के बाद भारतीय टीम में बदलाव की उम्मीद जताई जा रही थी और ऐसा ही हुआ भी. भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. टीम में दो बदलाव किए गए हैं. टीम में भुवनेश्वर कुमार को कुलदीप यादव और दिनेश कार्तिक को केदार जाधव की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल ‌किया गया है.

दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला शुरू होने से ठीक पहले मैदान पर अभ्यास के दौरान भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी करते नजर आए थे. ऐसे में माना जा रहा है कि भुवनेश्वर कुमार को इस मैच में उतारा जा सकता है. भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन इस वर्ल्ड कप में अच्छा रहा है. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन विकेट लिए थे. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे. मांसपेशियों में खिंचाव के चलते वे तीन मैच नहीं खेल सके.

वहीं, दिनेश कार्तिक इस वर्ल्ड कप का अपना पहला मैच खेलेंगे. केदार जाधव को इंग्लैंड के खिलाफ पिछले मुकाबले में धीमी बल्लेबाजी का खामियाजा भुगतना पड़ा है.

वहीं, बांग्लादेश के खेमे से भी बड़ी खबर आई है. टीम के अहम खिलाड़ी महमूदुल्लाह फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर सके हैं. उनकी जगह शब्बीर रहमान को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है.

भारत प्लेइंग इलेवन : केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

बांग्लादेश प्लेइंग इलेवन : तमीम इकबाल, सौम्या सरकार, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, लिटन दास, मोसादेक हुसैन, शब्बीर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मशरफे मुर्तजा, रूबेल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान.
First published: July 2, 2019, 2:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...