भुवनेश्वर कुमार के पिता का निधन, कैंसर से लड़ रहे थे जंग

भुवनेश्वर कुमार के पिता का निधन (PIC: AP)

भुवनेश्वर कुमार के पिता का निधन (PIC: AP)

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar Father Death) के पिता किरन पाल सिंह का निधन

  • Share this:

नई दिल्ली. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को एक बड़ा झटका लगा है. गुरुवार को उनके पिता का निधन (Bhuvneshwar Kumar Father Death) हो गया. भुवनेश्वर कुमार के पिता किरनपाल सिंह लंबे समय से कैंसर से जंग लड़ रहे थे. भुवनेश्वर के पिता ने मेरठ में अपने घर पर ही अंतिम सांस ली. भुवी पिछले कुछ समय से अपने घर पर ही थे और पिता की देखभाल कर रहे थे. भुवनेश्वर कुमार के पिता यूपी पुलिस में कार्यरत थे.

भुवनेश्वर के पिता किरनपाल सिंह को कैंसर था. उनका इलाज दिल्ली के एम्स और नोएडा के अस्पताल में भी चल रहा था. यही नहीं विदेशी डॉक्टर भी उनका इलाज कर रहे थे. दिल्ली और नोएडा में उनकी कीमो थेरेपी पूरी हो गई थी. जिसके बाद वह खुद को ठीक महसूस कर रहे थे. लेकिन दो सप्ताह पहले उनकी हालत फिर खराब हो गई थी. उन्हें गंगानगर स्थित पास के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालत स्थिर रहने के कुछ दिन बाद मुजफ्फरनगर क्षेत्र के मसूरी स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया. लीवर की बीमारी के कारण उन्हें पीलिया और अन्य कई बीमारी ने चपेट में ले लिया, जिसके बाद डॉक्टरों ने जवाब दे दिया था. अब भुवी और उनकी मां इंद्रेश देवी और बहन रेखा पिता की देखरेख कर रहीं थीं. भुवनेश्वर कुमार घर पर ही पिता की सेवा कर रहे थे. बताया गया कि घर पर इंग्लैंड के डॉक्टरों के निर्देशन में इलाज जारी रहा. बीते दिनों गंभीर हालत में होने के बावजूद  भी किरनपाल ने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए भुवी को वोट देने की अपील की थी भुवी सर्वाधिक वोट पाकर प्लेयर ऑफ द मंथ चुने भी गए थे. इससे वो बहुत खुश हुए थे.

भुवनेश्वर कुमार के पिता किरनपाल सिंह 63 साल के थे

भुवनेश्वर के पिता को 2015 में मिली थी धमकी
बता दें साल 2015 में भुवनेश्वर कुमार के पिता को जान से मारने की धमकी मिली थी. उस वक्त भुवनेश्वर कुमार श्रीलंका दौरे पर थे. ये धमकी जमीन सौदे को लेकर दी गई थी. इसके बाद मेरठ के डीआईजी ने भुवनेश्वर के परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई थी.

श्रीलंका दौरे के लिए शिखर धवन कप्तान, दो भाइयों की जोड़ी को भी मौका: रिपोर्ट

क्या श्रीलंका दौरे पर जाएंगे भुवी?



पिता के निधन के बाद अब सवाल ये है कि क्या भुवनेश्वर कुमार जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएंगे? भारत को जुलाई में श्रीलंका का दौरा करना है. हाल ही में चोट के बाद भुवी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी और इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने वनडे और टी20 में जबर्दस्त प्रदर्शन किया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज