लाइव टीवी

भुवी की चोट से घबराए जसप्रीत बुमराह-हार्दिक पंड्या, द्रविड़ के सेंटर में जाने से इनकार

News18Hindi
Updated: December 14, 2019, 11:46 PM IST
भुवी की चोट से घबराए जसप्रीत बुमराह-हार्दिक पंड्या, द्रविड़ के सेंटर में जाने से इनकार
हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह.

भुवनेश्‍वर कुमार (Bhubneshwar Kumar) ने कई महीनों के बाद टीम इंडिया (Team India) में वापसी की थी और 3 टी20 मैच खेलते हुए वे फिर से इंजरी की चपेट में आ गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 14, 2019, 11:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: भुवनेश्‍वर कुमार (Bhubneshwar Kumar) के फिर से चोटिल के बाद बेंगलुरु में मौजूद नेशनल क्रिकेट एकेडमी (National Cricket Academy) को लेकर फिर से सवाल खड़े हो गए हैं. भुवी ने कई महीनों के बाद टीम इंडिया (Team India) में वापसी की थी और 3 टी20 मैच खेलते हुए वे फिर से इंजरी की चपेट में आ गए. ऐसे में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की अध्‍यक्षता वाली एनसीए की कार्यशैली पर सवालिया निशान लग गया है. क्रिकेटर चोटिल होने पर एनसीए में जाकर ही रिहैब करते हैं. कहा जा रहा है कि भुवी के दोबारा चोटिल होने के बाद हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने एनसीए जाने से मना कर दिया है. ये दोनों काफी समय से चोटिल हैं और अभी वापसी की तैयारी कर रहे हैं. लेकिन दोनों ने स्वास्थ्यलाभ के लिए एनसीए जाने से मना कर दिया है.

सौरव गांगुली जब बीसीसीआई अध्‍यक्ष बने थे तो वे भी एनसीए गए थे. वहां पर द्रविड़ से मुलाकात के बाद उन्‍होंने कहा था कि एनसीए अभी चोटिल खिलाड़ियों का केंद्र बन गया है. इसे बदलने की जरूरत है.

india t20 world cup team, t20 world cup 2020 india squad, virat kohli press conference, indian pace bowlers, इंडिया टी20 वर्ल्‍ड कप टीम, विराट कोहली, भारतीय तेज गेंदबाज, इंडियन क्रिकेट टीम
भुवनेश्वर कुमार ने चोट के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से टीम में वापसी की थी


बुमराह-पंड्या का एनसीए जाने से इनकार

हिंदुस्‍तान टाइम्‍स की खबर के अनुसार, प्रोटोकॉल के तहत दोनों खिलाड़ियों को रिहैब के लिए एनसीए जाना चाहिए था लेकिन उन्‍होंने टीम मैनेजमेंट को साफ कर दिया है कि वे बेंगलुरु नहीं जाएंगे. रिपोर्ट में बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह दोनों ने एनसीए जाने से इनकार किया है. ऐसे में पंडया पर एनसीए के फिजियोथेरेपिस्‍ट योगेश परमार और बुमराह पर टीम इंडिया के फिजियो नितिन पटेल नजर रख रहे हैं.

cricket news, indian cricket team, pakistan cricket team, india vs pakistan, jasprit bumrah, abdul razzaq, क्रिकेट न्यूज, इंडियन क्रिकेट टीम, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, इंडिया वस पाकिस्तान, जसप्रीत बुमराह, अब्दुल रज्जाक
जसप्रीत बुमराह स्ट्रैस फ्रैक्चर के चलते फिलहाल टीम इंडिया से बाहर हैंं. (एपी)


भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के ट्रेनर निक वेब टीम के साथ व्‍यस्‍त हैं. ऐसे में पंड्या और बुमराह दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ट्रेनर रजनीकांत शिवागनंम के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं. रजनीकांत भी टीम इंडिया के ट्रेनर बनने की रेस में थे लेकिन बाद में निक वेब को चुना गया था.
hardik pandya jasprit bumrah, hardik pandya tweet, hardik pandya video, jasprit bumrah tweet, bumrah injury, हार्दिक पंड्या जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या वीडियो
जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या चोट के चलते हैं बाहर


वर्ल्‍ड कप के बाद से भुवी हैं चोटिल
भुवी पिछले एक साल में चोटों से परेशान रहे हैं. वर्ल्‍ड कप के दौरान पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में हैमस्ट्रिंग के चलते वे लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर गए थे. इसके बाद उन्‍होंने सेमीफाइनल मैच खेला था लेकिन दक्षिण अफ्रीका और बांग्‍लादेश के खिलाफ सीरीज से वे बाहर ही रहे थे. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए उन्‍हें फिट करार दिया गया था. लेकिन टी20 सीरीज के दूसरे ही मैच में वह चोटिल हो गए थे और मुंबई में हुए आखिरी मुकाबले में तो उन्‍हें काफी परेशानी हो रही थी.

kamlesh nagarkoti news, kamlesh nagarkoti cricket, emerging teams asia cup 2019, shivam mavi, कमलेश नागरकोटी न्‍यूज, कमलेश नागरकोटी क्रिकेट, इंडियन क्रिकेट, इमर्जिंग टीम्‍स एशिया कप, शिवम मावी
कमलेश नागरकोटी के साथ राहुल द्रविड़.


कमलेश नागरकोटी की फिटनेस पर अभी भी शक
कुछ ऐसा ही हाल युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी का भी हुआ था. वे 2018 में आईपीएल से ठीक पहले चोटिल हो गए थे. उनकी पीठ में इंजरी है. तब से वह एनसीए में ही फिट होने की तैयारी कर रहे हैं. पिछले महीने उन्‍हें इमर्जिंग प्‍लेयर्स टूर्नामेंट के लिए चुना गया था. लेकिन बाद में चोट के चलते वे बाहर हो गए थे. उनकी जगह बाद में शिवम मावी को लिया गया था. विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋद्धिमान साहा को भी चोट से वापस आने के बाद परेशानी झेलनी पड़ी है.

रवि शास्त्री का बड़ा बयान, कहा- कीपिंग में धोनी और राहुल भी विकल्प

ड्वेन ब्रावो बोले- एमएस धोनी टी20 वर्ल्‍ड कप में खेलेंगे!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 9:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर