भुवनेश्वर कुमार बन सकते हैं टीम इंडिया के कप्तान, श्रीलंका दौरे पर मिलेगी कमान?

भुवनेश्वर कुमार में है टीम इंडिया का कप्तान बनने का दम! (PC-AFP)

भुवनेश्वर कुमार में है टीम इंडिया का कप्तान बनने का दम! (PC-AFP)

India Tour of Sri Lanka: श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया की 'बी' टीम जाने वाली है. इस सीरीज में विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ी नहीं खेलेंगे, क्योंकि वो जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर होंगे. ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में टीम की कमान कौन संभालेगा ये देखने वाली बात होगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाने वाली है. इस दौरे पर टीम इंडिया 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलेगी. खास बात ये है कि इस दौरे पर टीम इंडिया की 'बी' टीम जाएगी. विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह समेत कई खिलाड़ी जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर रहेंगे इसलिए बीसीसीआई बेंच स्ट्रेंथ को श्रीलंका दौरे पर आजमाएगी. अब सवाल ये है कि श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया की कमान कौन संभालेगा? टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर दीप दासगुप्ता का मानना है कि कप्तानी के लिए शिखर धवन रेस में हैं. हालांकि दीप दासगुप्ता ने कप्तानी की रेस में भुवनेश्वर कुमार को भी आगे बताया.

दीप दासगुप्ता ने एक इंटरव्यू में कहा कि विराट कोहली और रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शिखर धवन टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी होंगे इसलिए उन्हें ही टीम का नेतृत्व करना चाहिए. हालांकि दासगुप्ता ने ये भी कहा कि अगर भुवनेश्वर कुमार फिट हों तो वो भी टीम की कमान संभालने का दम रखते हैं.

भुवनेश्वर कुमार बनेंगे कप्तान?

स्पोर्ट्स टुडे से खास बातचीत में दीप दासगुप्ता ने संभावित कप्तानों पर अपनी राय दी. दीप दासगुप्ता ने कहा, 'बिलकुल विराट कोहली और रोहित शर्मा उपलब्ध नहीं हैं. केएल राहुल भी यहां नहीं होंगे तो ऐसे में सबसे सीनियर खिलाड़ी को टीम की कमान संभालनी चाहिए, जो कि शिखर धवन हैं. लेकिन भूलिए मत अगर भुवनेश्वर कुमार फिट हैं तो वो भी कप्तानी के अच्छे दावेदार हैं.'
मुश्किल में फंसी ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मार्क वॉ की पत्नी, जानवरों पर क्रूरता का आरोप लगा

दीप दासगुप्ता ने भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में नहीं चुनने पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. दासगुप्ता ने कहा, 'मुझे जरा भी हैरानी नहीं हुई कि भुवी को टीम में नहीं चुना गया. टीम इंडिया के पास पहले ही 6 गेंदबाज हैं. मैं जानता हूं कि भुवनेश्वर कुमार इंग्लैंड के हालात में खतरनाक साबित होते लेकिन उन्होंने दो-ढाई साल से टेस्ट मैच नहीं खेला है. साथ ही उन्हें चोटों की समस्या रही है. आप नहीं जानते कि उनका शरीर टेस्ट क्रिकेट झेल पाएगा या नहीं. शायद इसीलिए टीम इंडिया ने जोखिम नहीं लिया.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज