भुवनेश्वर कुमार के साथ 'नाइंसाफी', फिटनेस और अच्छी फॉर्म के बावजूद टीम इंडिया में मौका नहीं!

भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड दौरे के लिए नहीं चुना गया (AFP)

भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड दौरे के लिए नहीं चुना गया (AFP)

टीम इंडिया ने इंग्लैंड टेस्ट सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए 20 सदस्यीय टीम चुनी है जिसमें भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को जगह नहीं मिली है.

  • Share this:

नई दिल्ली. टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. इस टीम में मोहम्मद शमी, उमेश यादव, रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी की चोट के बाद वापसी हुई है. लेकिन टीम इंडिया के चयनकर्ताओं के एक फैसले ने सभी फैंस को हैरान कर दिया है. टीम इंडिया की 20 सदस्यीय टीम में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को मौका नहीं मिला है जो कि फिट भी हैं और उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन भी किया.

भुवनेश्वर कुमार का टीम में नहीं चुना जाना इसलिए भी हैरान करता है क्योंकि इंग्लैंड का मौसम और पिच उनके मुफीद हैं. भुवनेश्वर कुमार एक स्विंग गेंदबाज हैं और उन्होंने इंग्लैंड में हमेशा से ही अच्छा प्रदर्शन किया है. गेंद को अंदर और बाहर की ओर स्विंग कराने के अलावा भुवी के पास अच्छी लाइन-लेंग्थ है जो कि मौजूदा टीम में सिर्फ बुमराह और शमी के पास ही नजर आती है.

भुवनेश्वर कुमार का इंग्लैंड में अच्छा रिकॉर्ड

भुवनेश्वर कुमार के इंग्लैंड में रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने अंग्रेजों की धरती पर 5 मैचों में 19 विकेट चटकाए हैं. भुवी ने एक पारी में 82 रन देकर 6 विकेट लेना का कारनामा भी किया है. यही नहीं हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में भी भुवनेश्वर कुमार ने कमाल का प्रदर्शन किया था. जिन पिचों पर दूसरे गेंदबाज बुरी तरह पिट रहे थे वहां भुवी ने बेहद किफायती गेंदबाजी की. वनडे सीरीज में भुवनेश्वर कुमार ने 3 मैचों में 6 विकेट लिये. इसके अलावा अहमदाबाद में खेली गई वनडे सीरीज में भुवी ने 5 मैचों में 4 विकेट झटके और उनका इकॉनमी रेट भी कमाल का रहा. साफ है भुवनेश्वर कुमार के साथ फॉर्म भी है और वो फिट भी हैं लेकिन टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने उन्हें नजरअंदाज किया.
अरजन नगवसवाला को टीम इंडिया ने इंग्लैंड दौरे के लिए चुना, गुजरात के इस गेंदबाज के बारे में जानें सबकुछ

20 सदस्यीय भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव.

फिट होने पर जगह मिलेगी- केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा.



स्टैंडबाई खिलाड़ी- अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, और अरजान नगवासवाला

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज