भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड दौरे पर नहीं चुनने की वजह आई सामने, चयनकर्ता इस बात से थे चिंतित

भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड दौरे के लिए नहीं चुना गया है. (PC-AFP)

भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड दौरे के लिए नहीं चुना गया है. (PC-AFP)

टीम इंडिया ने इंग्लैंड टेस्ट सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए 20 सदस्यीय टीम चुनी है जिसमें भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को जगह नहीं मिली है.

  • Share this:

नई दिल्ली. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के लिए 20 सदस्यीय भारतीय टेस्ट टीम का चयन किया गया है. टीम में भुवनेश्वर कुमार को शामिल नहीं किए जाने पर काफी चर्चा हो रही है. भुवनेश्वर कुमार ने हाल में ही इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज और आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कमाल की गेंदबाजी की है. इसके बावजूद बीसीसीआई ने भुवनेश्वर पर भरोसा नहीं जताया. भुवनेश्वर ने आखिरी बार साल 2018 में भारत के लिए टेस्ट मैच खेला था. इसके बाद वह लगातार चोटिल होने की वजह से भारत टेस्ट टीम में अपना स्थान खो बैठे.

आईएएनएस की एक रिपोर्ट के अनुसार, चयनकर्ताओं ने भुवी को इसलिए नहीं चुना क्योंकि वह खेल के सबसे लंबे प्रारूप में उनकी फिटनेस के बारे में अनिश्चित थे. भारतीय टीम करीब चार महीने के लिए इंग्लैंड के दौरे पर जा रही है. एक सूत्र ने समाचार एजेंसी को बताया, "चयनकर्ताओं को लगता है कि वह अभी भी लंबे प्रारूप पर खेलने के लिए फिट नहीं है, खासकर इतने लंबे दौरे पर" टीम में बतौर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को जगह मिली है. ऐसे में भारतीय टीम को भुवनेश्वर की कमी नहीं खलेगी.

यह भी पढ़ें:

इंग्लैंड जाने वाले खिलाड़ियों की चिंता खत्म, बीसीसीआई की टीम घर जाकर करेगी कोरोना टेस्ट
इशांत शर्मा ने सरकारी स्‍कूल में लगवाई वैक्‍सीन, दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कही खास बात

भुवी ने साल 2013 में भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था, लेकिन तब से केवल 21 टेस्ट ही खेल सके हैं. उन्होंने 26.09 की औसत से 63 विकेट लिए हैं. भुवनेश्वर को श्रीलंका दौरे पर चुने जाने की उम्मीद है जहां भारतीय टीम तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने जाएगी. उम्मीद जताई जा रही है कि भुवनेश्वर को इस दौरे पर भारतीय टीम का कप्तान भी बनाया जा सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज