Union Budget 2018-19 Union Budget 2018-19

भुवी को सेंचुरियन टेस्ट से बाहर करने पर एलन डोनाल्ड और लक्ष्मण ने जताई हैरानी

News18Hindi
Updated: January 13, 2018, 5:41 PM IST
भुवी को सेंचुरियन टेस्ट से बाहर करने पर एलन डोनाल्ड और लक्ष्मण ने जताई हैरानी
भुवनेश्वर कुमार
News18Hindi
Updated: January 13, 2018, 5:41 PM IST
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज़ का दूसरा टेस्ट सेंचुरियन में चल रहा है.जबकि इसमें केपटाउन टेस्ट में बॉल और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज़ गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को मौका नहीं दिया गया. कप्तान विराट कोहली के इस फैसले ने हर किसी को चौंका दिया है.

सेंचुरियन टेस्ट से भुवी को बाहर रखे जाने पर ना सिर्फ क्रिकेट विशेषज्ञ बल्कि तमाम भारतीय फैन्स भी नाराज हैं. पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने भुवी को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने पर हैरानी जताई तो साउथ अफ्रीका टीम के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ एलन डोनाल्ड भी हैरान रह गए. डोनाल्ड ने भुवनेश्वर को सेंचुरियन टेस्ट से बाहर किए जाने के बाद ट्विटर पर लिखा,'भुवी आधिकारिक तौर पर टीम में नहीं है, क्या ये मजाक है.'



जबकि टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज़ वीवीएस लक्ष्मण ने भी भुवनेश्वर कुमार को दूसरे टेस्ट मैच से बाहर करने पर हैरानी जताई है.



जबकि कमेंटेटर हर्षा भोगले ने भी भुवी को प्लेइंग इलेवन में शामिल ना करने पर अपनी राय रखी.





हर कोई जानता है कि केपटाउन टेस्ट में भुवी ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका के टॉप आॅर्डर को तहस-नहस कर दिया था. तब उन्होंने 19 ओवर में 87 रन देकर 4 बल्लेबाज़ों का शिकार किया था. जबकि दूसरी पारी में भी उन्होंने 11 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट लिये थे. वहीं उन्होंने पहली पारी में 86 बॉल का सामना करते हुए 25 रन की पारी खेलते हुए 8वें विकेट के लिए हार्दिक पंड्या के साथ 99 रन की साझेदारी करके भारत की ढहती पारी को संभालने में मदद की थी. बेशक केपटाउन में भारत को 72 रन की हार मिली लेकिन दूसरी पारी में भी भुवी 13 रन बनाकर नाबाद रहे थे.

टीम इंडिया इस समय सीरीज़ में 0-1 से पीछे है.

ये भी पढ़ें:

ये है भारतीय क्रिकेट का नया 'वंडर बॉय'
अब मेरे बोल ही मेरी पहचान हैं: वीरेंद्र सहवाग

जानिए आईसीसी U-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप का इतिहास
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर