लाइव टीवी

खुलासा, वर्ल्‍ड कप में इस बल्‍लेबाज को देखकर डर रहे थे भुवनेश्‍वर कुमार

News18Hindi
Updated: March 22, 2020, 7:57 PM IST
खुलासा, वर्ल्‍ड कप में इस बल्‍लेबाज को देखकर डर रहे थे भुवनेश्‍वर कुमार
भुवी ने बताया कि वर्ल्‍ड कप मतें उन्‍हें डेविड वॉर्नर से डर लग रहा था (फाइल फोटो)

भुवनेश्‍वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने बताया कि आईपीएल की वजह से उन्‍हें उस बल्‍लेबाज से डर लग रहा था

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2020, 7:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत के स्‍टार गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) से सभी बल्‍लेबाज डरते हैं. नई गेंद से कमाल दिखाने वाले भुवी ने उस बल्‍लेबाज के नाम का खुलासा किया, जिससे उन्‍हें वर्ल्‍ड कप में सबसे ज्‍यादा डर लगरहा था . क्रिकबज के स्‍पाइस पिच में उन्‍होंने अपने करियर को लेकर कई खुलासे किए.

डेविड वॉर्नर का डर
भुवी ने बताया वर्ल्‍ड कप में उन्‍हें ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर को लेकर डर लग रहा था. उन्‍हें इस बात का डर था कि वॉर्नर उन्‍हें काफी मारेंगे, क्‍योंकि आईपीएल में वॉर्नर में ऑरेंज कैप जीता था. वह फॉर्म में लग रहे थे. यही नहीं भारत के खिलाफ भी उन्‍होंने काफी रन बनाए थे.

अंडर 15 में चयन के बाद बदली जिंदगी



भुवनेश्‍वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने बताया कि पहले उनका क्रिकेट खेलना परिवार वालों को पसंद नहीं था. परिवार चाहता था कि वे पढ़ाई पर ध्‍यान लगाए. मगर अंडर 15 में चयन होने के बाद उनकी जिंदगी ने करवट बदली और इसके बाद परिवार वालों को भी थोड़ा भरोसा होने लगा. इसके बाद करियर में वह एक एक कदम आगे बढ़ते गए. एक दो रणजी सीजन भी उन्‍होंने खेला. मगर एक रणजी सीजन खराब होने के बाद परिवार वालों को डर लगने लगा था कि अब उनके बेटे का क्‍या होगा, क्‍योंकि पढ़ाई में भी वह अच्‍छे नहीं थे.

सचिन को आउट करने के अगले दिन अहसास हुआ
भुवनेश्‍वर कुमार ने बताया कि जब करियर के शुरुआती दिनों में उन्‍होंने दुनिया के महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर को आउट किया तो उस समय तो उन्‍हें कुछ खास महसूस नहीं हुआ, मगर अगले दिन खबरों से उन्‍हें महसूस हुआ कि उन्होंने क्‍या कमाल किया.

डेब्‍यू से पहले जमकर सोए
2012 में पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 मैच से भारत की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट में भुवनेश्‍वर कुमार ने पर्दापण किया था. अपने डेब्‍यू पर भुवी ने बताया कि डेब्‍यू से पहले कई नर्वस होते हैं, मगर वह नर्वस नहीं हुए थे, बल्कि वह अच्‍छे से सोए थे. उन्‍होंने बताया कि करियर की शुरुआत तो उन्‍होंने अच्‍छी की थी, मगर करियर में एक समय ऐसा आया, जब वह महंगे साबित होने लगे. काफी पिटने लगे थे, तब उन्‍हें पेस बढ़ाने की जरूरत महसूस हुई. उन्‍होंने इस पर काम करना शुरू किया. महंगे गेंदबाजी और इंजरी के चलते उनके करियर में खराब दौर आया. ऐसे समय में भी हर किसी ने उनका साथ दिया.

पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी का दावा- मुझे नहाते हुए दी गई गालियां, रात में...

एमएस धोनी ने कराया हेयर ट्रांसप्लांट, सिर पर उगवाए नए बाल!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 7:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर