लाइव टीवी

22 महीने बाद 'मिले' भुवनेश्वर कुमार, टीम इंडिया के साथ किया अभ्यास, इस वजह से टेस्ट क्रिकेट से थे दूर

News18Hindi
Updated: November 12, 2019, 8:59 PM IST
22 महीने बाद 'मिले' भुवनेश्वर कुमार, टीम इंडिया के साथ किया अभ्यास, इस वजह से टेस्ट क्रिकेट से थे दूर
चोट के चलते वह लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट से दूर थे

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने पिछला टेस्ट मैच जनवरी 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था, जिसमें वह मैन ऑफ द मैच रहे थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2019, 8:59 PM IST
  • Share this:
इंदौर. भारत के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने पिछला टेस्ट मैच जनवरी 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था, जिसमें वह मैन ऑफ द मैच रहे थे. उसके बाद से वह टीम इंडिया (Team India) की टेस्ट का हिस्सा नहीं बन पाए. किसी को भी ये बात समझ नहीं आ रही थी कि आखिरकार टेस्ट टीम से भुवनेश्वर कुमार कहां गायब हुए. वनडे  और टी20 में तो वह इस साल मैदान पर दिखे, लेकिन लंबे समय से सफेद जर्सी में नहीं दिख पा रहे है. यहां तक कि अक्टूबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की चोट के बावजूद उन्‍हें मौका नहीं मिला. लेकिन अब वह सामने आ गए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ 14 नवंबर से शुरू होने वाले दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले उन्होंने टीम इंडिया (Team India) के साथ इंदौर में जमकर पसीना बहाया. दरअसल हैमस्ट्रिंग से जूझ रहे भुवनेश्वर ने अपनी फिटनेस का आकलन करने के लिए अभ्यास में हिस्सा लिया.  भुवनेश्वर रिहैबिलिटेशन के आखिरी सत्र में है और यह भारतीय टीम प्रबंधन की देखरेख में हो रहा है.

भुवी को लय में चाहता है टीम प्रबंधन
यही नहीं भुवी ने टीम के साथ स्किल सेशन में भी हिस्सा लिया, क्योंकि मैनेजमेंट चाहता है कि वह लय में रहे. उन्होंने फील्डिंग कोच और आर श्रीधर के साथ कैचिंग का भी अभ्यास किया. दरअसल खलील अहमद अभी सीखने के दौर में हैं. वहीं बुमराह पर वर्कलोड भी ज्यादा है. इसी को ध्यान में रखते हुए भुवी का फिट होकर लौटना टीम के लिए काफी अहम है.


Loading...

मैन ऑफ द मैच बनने के बाद से नहीं खेल पाए कोई मैच
2018 में साउथ अफ्रीका के दौरे पर वह टीम इंडिया  (Team India) का हिस्सा थे. इस दौरे पर पहले टेस्‍ट में उन्‍होंने 6 विकेट लिए थे, लेकिन अगले मैच से वे बाहर हो गए. उन्हें तीसरे टेस्ट मैच में फिर से मैदान पर उतरने का मौका मिला और पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में एक विकेट लिया. यही नहीं बल्‍ले से उन्होंने 30 और 33 रन की पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई थी. इस मैच में वह मैन ऑफ द मैच भी रहे ‌थे.

सिर्फ वनडे मैचों में ही मिला मौका
साउथ अफ्रीका के खिलाफ उस मैच में मैन ऑफ द मैच बनने के बाद से भुवी को टीम इंडिया  (Team India) की टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली. हालांकि उन्हें इंग्लैंड दौरे पर चुना गया था, लेकिन सीमित ओवर की सीरीज के दौरान उनकी पीठ की चोट उभर आई, जिस कारण उन्हें भारत लौटना पड़ा. वह इस चोट के कारण दो महीने तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर भी रहे थे. एशिया कप में उनकी वापसी हुई. लेकिन उन्हें वनडे मैचों में ही मौका मिला.  उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौर पर भी टीम में शामिल नहीं किया गया था.
हितों के टकराव मामले में सुनवाई खत्म,द्रविड़ के भविष्य पर जल्द आ सकता है फैसला

ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट पर मंडराया बड़ा खतरा, BCCI ने उठाया ये कदम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 8:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...