Home /News /sports /

BBL Final Highlights: पर्थ स्कॉचर्स बनी बिग बैश लीग चैंपियन, सिडनी सिक्सर्स का सपना टूटा

BBL Final Highlights: पर्थ स्कॉचर्स बनी बिग बैश लीग चैंपियन, सिडनी सिक्सर्स का सपना टूटा

पर्थ स्कॉचर्स ने चौथी बार बिग बैश लीग का खिताब जीता है. (फोटो साभार-@BBL)

पर्थ स्कॉचर्स ने चौथी बार बिग बैश लीग का खिताब जीता है. (फोटो साभार-@BBL)

Big Bash League 2021-22 Final Highlights: बिश बैश लीग 2022 के फाइनल में पर्थ स्कॉचर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सिडनी सिक्सर्स को हराकर चौथी बार खिताब अपने नाम किया. इसके साथ ही पर्थ स्कॉचर्स की टीम ने सिडनी सिक्सर्स का लगातार तीन खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया है. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज बेन मैक्डरमॉट (Ben Bcdermott) प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. बिग बैश लीग 2022 के फाइनल में पर्थ स्कॉचर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सिडनी सिक्सर्स को हराकर चौथी बार खिताब पर कब्जा जमाया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पर्थ स्कॉचर्स की टीम ने कप्तान एश्टन टर्नर और लॉरी एवान्स  की शानदार पारियों की बदौलत सिक्सर्स के सामने जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य रखा. सिक्सर्स की टीम 16.2 ओवर में 92 रन बनाकर ढेर हो गई और मुकाबला 79 रन से हार गई. अब स्कॉचर्स सबसे ज्यादा बीबीएल खिताब जीतने वाली टीम बन गई है. स्कॉचर्स के लिए 76 रनों की पारी खेलने वाले लॉरी एवान्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया. वहीं,  ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज बेन मैक्डरमॉट (Ben Bcdermott) प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए.

    सिडनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. नाथन लायन की अगुवाई में सिक्सर्स के गेंदबाजों ने पहले 6 ओवरों में सिर्फ 25 रन पर ही स्कॉचर्स के शीर्ष 4 बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया. इसके बाद लॉरी एवान्स ने नाबाद 76 रन और कप्तान एश्टन टर्नर की 54 रनों की धमाकेदार पारी खेली. दोनों के बीच 5वें विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी हुई. इन दोनों की बदौलत स्कॉचर्स की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 171 रन बनाने में सफल रही. अनुभवी स्पिनर लायन ने 3 ओवरों में सिर्फ 24 रन देकर 2 विकेट झटक दिए. उनके अलावा बाएं हाथ के स्पिनर स्टीव ओ कीफी ने भी 2 विकेट निकाले. हेडन केर और जैक्सन बर्ड को एक-एक विकेट मिला.

    इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन की अगुवाई ने स्कॉचर्स की टीम ने कहर बरपाया. सिडनी की ओर से सिर्फ डेनियल ह्यूज की थोड़ा संघर्ष दिखा सके. उन्होंने 33 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली. स्कॉचर्स की तरफ से 3 विकेट एंड्रयू टाय ने चटकाए, जबकि 2 विकेट झाय रिचर्डसन को मिले. जेसन बेहरनडॉर्फ, एश्टन टर्नर, पीटर हैट्जोग्लू और एश्टन एगर को एक-एक सफलता मिली.

    यह भी पढ़ें:

    Brendan Taylor Spot Fixing: स्पॉट फिक्सिंग का खुलासा करने वाले कप्तान पर आईसीसी ने लगाया बैन

    …तो सचिन तेंदुलकर के 1 लाख से ज्यादा रन बनाते, शोएब अख्तर का लिटिल मास्टर पर बड़ा बयान

    सिडनी सिक्सर्स की टीम ने 2019-20 और 2020-21 में बीबीएल का खिताब जीता था. सिडनी की टीम के पास इस बार भी खिताब जीतने का मौका था, लेकिन टीम के प्रमुख खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए थे. सिक्सर्स के पास सेमीफाइनल और फाइनल में उतारने के लिए 11 खिलाड़ी भी उपलब्ध नहीं थे. इस वजह से टीम ने सहायक कोच जे लेंटन को फाइनल में उतारना पड़ा. वो बतौकर विकेटकीपर खेले.

    Tags: Australia, BBL, Jhye Richardson, Mitchell Marsh, Nathan Lyon

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर