Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    BBL 2020: लीग शुरू होने से पहले हुए 3 बड़े बदलाव, X फैक्टर खिलाड़ी के आने से रोमांचक हुआ क्रिकेट

     बिग बैश टी20 क्रिकेट लीग के 10वें सत्र के लिए तीन नियम के आने से टूर्नामेंट और रोचक हो जाएगा (फोटो क्रेडिट: बिग बैश लीग ट्विटर हैंडल)
    बिग बैश टी20 क्रिकेट लीग के 10वें सत्र के लिए तीन नियम के आने से टूर्नामेंट और रोचक हो जाएगा (फोटो क्रेडिट: बिग बैश लीग ट्विटर हैंडल)

    बिग बैश टी20 क्रिकेट लीग के 10वें सत्र का आागाज 10 दिसंबर से होगा. एक्‍स फैक्‍टर के अलावा पावर सर्ज और बैश बूट दो और नियम से मुकाबला रोचक होगा

    • Share this:
    मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी बिग बैश टी20 क्रिकेट लीग (Big Bash League 2020) के 10वें सत्र के लिए तीन नियम बदल हैं जिसमें एक्स फेक्टर स्थानापन्न खिलाड़ी भी शामिल है. टीमों को मैच में 10वें ओवर के बाद एक एक्स फैक्टर खिलाड़ी का इस्तेमाल करने की स्वीकृति होगी, जो एक बल्लेबाज या क्षेत्ररक्षण टीम में एक गेंदबाज की जगह लेगा, जिसने एक ओवर से अधिक गेंदबाजी नहीं की हो. क्रिकेट के पारंपरिक नियमों के अनुसार स्थानापन्न खिलाड़ी क्षेत्ररक्षण कर सकता है लेकिन उसे गेंदबाजी या बल्लेबाजी की इजाजत नहीं होती.

    अन्य नियम पावर सर्ज से जुड़ा है. पावर सर्ज दो ओवर का पावर प्ले होगा, जिसे बल्लेबाजी टीम पारी के आखिरी 10 ओवरों के दौरान कभी भी ले सकती है. इस दौरान 30 गज के दायरे के बाहर सिर्फ दो क्षेत्ररक्षकों को रखने की स्वीकृति होगी.

    बैश बूट से रोमांचक होगा मुकाबला



    पावर सर्ज को जगह देने के लिए प्रत्येक पारी की शुरुआत में होने वाले छह ओवर के पावर प्ले को घटाकर चार ओवर का कर दिया गया है. एक अन्य नियम बोनस प्रतियोगिता अंक से जुड़ा है, जिसे ‘बैश बूट’ कहा गया है. यह दूसरी पारी के 10 ओवर होने के बाद उस टीम को दिया जाएगा, जिसने 10 ओवर के बाद अधिक स्कोर बनाया होगा.
    यह भी पढ़ें: 

    डिलीवरी बॉय बना स्‍टार गेंदबाज, इंटरनेशनल क्रिकेट में लिए 51 विकेट, हाशिम अमला भी बने शिकार

    IPL 2021 की नीलामी के कारण रणजी ट्रॉफी से पहले नेशनल टी20 चैंपियनशिप करा सकता है बीसीसीआई
    क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग के प्रमुख एलिस्टेयर डोबसन ने सोमवार को बयान में कहा कि नए बदलावों से रन बनाने को प्राथमिकता मिलेगी, क्रिकेट रोमांचक होगा, नई रणनीति लागू होंगी और सुनिश्चित होगा कि पूरे मैच के दौरान प्रतिस्पर्धा बनी रहे. उन्होंने कहा कि हमें यकीन है कि इन नए नियमों से खेल में आने वाले बदलाव को हमारे प्रशंसक पसंद करेंगे. बिग बैश लीग का अगला सत्र
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज