अपना शहर चुनें

States

बल्लेबाज के टी शर्ट में घुस गई गेंद तो चालाकी से चुरा लिया रन, कॉमेंटेटर भी नहीं रोक पाए हंसी- Video वायरल

निक लार्किन (फोटो- @BBL)
निक लार्किन (फोटो- @BBL)

Big Bash League: इस मैच में मेलबर्न की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए सिडनी के सामने 170 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में सिडनी की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 147 रन बना सकी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 13, 2020, 7:51 AM IST
  • Share this:
कैनबरा. ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग (BBL) का धमाल शुरू हो चुका है. दुनिया के कई बड़े क्रिकेटर इस लीग में हिस्सा ले रहे हैं. ऑस्ट्रेलियाई दर्शक गर्मी के मौसम में इन मैचों का जमकर मजा लेते हैं. इस लीग में बल्लेबाजों और गेंदबाजों के धमाल के बीच मैदान पर कई बार ऐसी घटनाएं भी हो जाती हैं, जो लंबे वक्त तक लोगों को याद रहती है. कुछ ऐसी ही अजीबोगरीब घटना शनिवार को मेलबर्न स्टार्स और सिडनी थंडर (Melbourne Stars and Sydney Thunder) के मैच के दौरान हुई, जहां कुछ पल के लिए गेंद खो गई.

ये घटना मेलबर्न की पारी के 20वें ओवर की है. गेंदबाजी के मोर्चे पर सिडनी के डैनियल सैम थे, और उनका सामना कर रहे थे मेलबर्न के निक लार्किन. निक ने लेंथ बॉल को स्लॉग स्वीप करने की कोशिश की. डैनियल की इस गेंद को निक सही तरीके से टाइमिंग के साथ नहीं खेल पाए. लिहाजा कमर की ऊंचाई तक की ये गेंद बल्ले का बहारी किनारा लेते हुए निक के जर्सी के अंदर घुस गई. बल्लेबाज बिना कुछ देखे एक रन के लिए भागे. क्रीज के दूसरे छोर पर खड़े एडम जम्पा ने भी निक का एक रन चुराने में साथ दिया. जैसे ही निक रन के लिए भागने लगे, आधी पिच क्रॉस करने के बाद गेंद उनकी जर्सी से नीचे गिरी. इस बीच मैदान पर फील्डिर से लेकर बल्लेबाज़, कॉमेंटेटर और फिर दर्शक हर कोई गेंद की तलाश करने लगे. बाद में लोगों को पता चला कि गेंद तो निक के जर्सी के अंदर चली गई थी.


डेड बॉल करार दिया गया
मैदान पर मौजूद हर कोई हंस-हंस के पागल हो गया. टीवी पर कॉमेंट्री कर रहे एडम गिलक्रिस्ट भी अपनी हंसी को नहीं रोक पाए. बाद में अंपायर ने नियमों के मुताबिक इस गेंद को डेड बॉल करार दिया. अगली ही गेंद पर निक लार्किन स्लोअर गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 15 रनों की पारी खेली.



ये भी पढ़ें:-पंत ने ऑस्‍ट्रेलियाई जमीन पर ताबड़तोड़ शतक जड़कर दिया चयनकर्ताओं को जवाब

मेलबर्न की जीत
इस मैच में मेलबर्न की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए सिडनी के सामने 170 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में सिडनी की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 147 रन बना सकी. मेलबर्न के लिए जीत के हीरो रहे मार्कस स्टॉइनिस. उन्होंने ओपनिंग करते हुए सिर्फ 37 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली. इसके अलावा लाइम हैचर ने 28 रन देकर 3 विकेट लिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज