लाइव टीवी

LIVE मैच में पिच पर हुआ हादसा, रन लेते हुए जोर से टकराए दोनों बल्लेबाजों के सिर और फिर...

News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 11:48 AM IST
LIVE मैच में पिच पर हुआ हादसा, रन लेते हुए जोर से टकराए दोनों बल्लेबाजों के सिर और फिर...
बिग बैश लीग का खिताबी मुकाबला मेलबर्न स्टार्स और सिडनी सिक्सर्स के बीच खेला जाएगा.

बिग बैश लीग (Big Bash League) के इस मुकाबले में मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) ने सिडनी थंडर (Sydney Thunder) को 28 रन से हराया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 11:48 AM IST
  • Share this:
मेलबर्न. क्रिकेट (Cricket) के मैदान पर अजीबोगरीब हादसे होना कोई नई बात नहीं है. ऐसा ही एक हादसा ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी20 लीग बिग बैश (Big Bash T20 League) में देखने को मिला. बिग बैश लीग अपने अंतिम पड़ाव पर है और ऐसे में एक तरह के सेमीफाइनल मुकाबले में अजीबोगरीब वाकया सामने आया. दरअसल, ग्लेन मैक्सवेल की मौजूदगी वाली मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) और सिडनी थंडर (Sydney Thunder) के बीच खेले गए इस अहम मुकाबले के दौरान बल्लेबाज रन लेने के दौरान आपस में ही भिड़ गए. दोनों के सिर बहुत जोर से टकराए. इस हादसे में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के अहम ऑलराउंडर माकर्स स्टोइनिस भी शामिल थे.




सिडनी थंडर ने गंवाया रन आउट का मौका
बिग बैश लीग (Big Bash League) में ये हादसा मेलबर्न स्टार्स की पारी के दौरान सामने आया, जब पारी का 14वां ओवर फेंका जा रहा था. सिडनी थंडर के गेंदबाज जोनाथन कुक की गेंद पर माकर्स स्टोइनिस ने लांग ऑन की दिशा में शॉट खेला. दोनों बल्लेबाज जब दूसरे रन के लिए दौड़ रहे थे, तभी पिच के बीचोंबीच आपस में भिड़ गए. संयोग से दोनों बल्लेबाज एक-दूसरे से भिड़ने से बचने की कोशिश करते-करते भी सिर के बल टकरा गए. स्टोइनिस के साथ दूसरे छोर पर निक लारकिन थे. भिड़ंत के दौरान बल्लेबाज के हाथ से बैट भी छूट गया. हालांकि सिडनी थंडर ने लारकिन को रन आउट करने का मौका गंवा दिया क्योंकि फील्डर की थ्रो काफी खराब थी. उस समय लारकिन 26 गेंदों पर 30 रन बनाकर खेल रहे थे.

स्टोइनिस और लारकिन ने ठोके 83-83 रन
मेलबर्न स्टार्स ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट पर 194 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. टीम के लिए ओपनर माकर्स स्टोइनिस और लारकिन ने ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाए. स्टोइनिस ने 54 गेंद पर 7 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 83 रन बनाए, जबकि निक लारकिन ने 49 गेंदों पर 9 चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 83 रन की पारी खेली. जवाब में 8 विकेट पर 166 रन ही बना सकी. मेलबर्न स्टार्स ने ये मैच 28 रन से अपने नाम किया. अब उसका सामना रविवार 9 फरवरी को होने वाले फाइनल में सिडनी सिक्सर्स से होगा.

बिग बैश लीग, Big Bash League, मेलबर्न स्टार्स, Melbourne Stars, सिडनी थंडर, Sydney Thunder, क्रिकेट न्यूज, खेल, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, cricket news, sports news, australia cricket team
बिग बैश लीग का फाइनल मेलबर्न स्टार्स और सिडनी सिक्सर्स के बीच खेला जाएगा. (फाइल फोटो)


आईसीसी ने अपलोड किया वीडियो
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने भी पिच पर दोनों बल्लेबाजों की भिड़ंत की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया है. यहां तक कि बिग बैश लीग ने भी इस वीडियो को ऑनलाइन शेयर किया है. इसके कैप्‍शन में उसने मजाकिया अंदाज में लिखा है, 'क्या तुम जानते हो कि एक बार एक आदमी था जो माकर्स स्टोइनिस से भिड़ गया था. और ये घटना सुनाने के लिए जीवित रहा.'

पहली बार फाइनल में पहुंचा बांग्लादेश, टीम ने मैदान पर जमकर किया डांस, Video

बड़ी खबर: बांग्लादेश ने 2 मैचों की सीरीज के लिए विराट और रोहित शर्मा को मांगा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 11:16 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर