मजाक बनकर रह गई पाकिस्तान की वनडे और टी20 सीरीज, 10 खिलाड़ियों ने टीम से नाम लिया वापस!

News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 9:14 PM IST
मजाक बनकर रह गई पाकिस्तान की वनडे और टी20 सीरीज, 10 खिलाड़ियों ने टीम से नाम लिया वापस!
श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से मना किया

श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया है जिसमें मलिंगा (Lasith Malinga), एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Matthews) समेत कई बड़े नाम शामिल हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2019, 9:14 PM IST
  • Share this:
अपने देश में इंटरनेशनल क्रिकेट को जिंदा करने में लगे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Team) को एक बड़ा झटका लगा है. 27 सितंबर से पाकिस्तान के दौरे पर जाने वाली श्रीलंका की टीम (Sri Lanka Cricket Team) के 10 बड़े खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से ही इनकार कर दिया है. इन 10 खिलाड़ियों में लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga), एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजया डी सिल्वा, तिसारा परेरा, अकिला धनंजया, सुरंगा लकमल, दिनेश चंडीमल और दिमुथ करुणारत्ने शामिल हैं. इन सभी खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में होने वाली टी20 और वनडे सीरीज में खेलने से इनकार कर दिया है. सभी खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में अपनी सुरक्षा को खतरा जताया था जिसके बाद उन्होंने दौरे से नाम वापस ले लिया.

बोर्ड ने की खिलाड़ियों के साथ बैठक
7 सितंबर को मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया था कि खिलाड़ियों के परिजन पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) में उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं. इसके बाद श्रीलंका के खेल मंत्री हारिल फर्नाण्डो ने खिलाड़ियों को मनाने की बात कही थी लेकिन ऐसा हो नहीं सका. सोमवार को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों के साथ बैठक की और उन्हें पाकिस्तान की सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी दी लेकिन बड़े खिलाड़ियों ने दौरे पर जाने से साफ इनकार कर दिया.

मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज भी नहीं जाएंगे पाकिस्तान


अब श्रीलंका के सेलेक्टर्स अपनी बी टीम को पाकिस्तान भेजेंगे. बता दें श्रीलंका का पाकिस्तान दौरा 27 सितंबर से शुरू होगा जिसमें तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेले जाने हैं.

श्रीलंका को पाकिस्तान में वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है


पाकिस्तान में हुआ था श्रीलंका टीम पर हमला
Loading...

श्रीलंका क्रिकेट टीम के सीनियर खिलाड़ियों (Sri Lanka Cricket Team) के पाकिस्तान ना जाने का फैसला कुछ गलत भी नहीं है. दरअसल साल 2009 में लाहौर में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर आतंकी हमला (Terror Attack on Sri Lankan team at Lahore) हुआ था. इस हमले में श्रीलंका के कई खिलाड़ी घायल हो गए थे. श्रीलंकाई क्रिकेट टीम जब दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन के खेल के लिए गद्दाफी स्टेडियम जा रहे थे तो आतंकवादियों ने बस पर गोलियां चलाई जिसमें कम से कम छह क्रिकेटर घायल हो गये और सात सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई. इसके बाद इन खिलाड़ियों को एयरलिफ्ट किया गया था.

अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, बांग्लादेश को पहले टेस्ट में 224 रनों से हराया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 9:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...