पाकिस्तान के आतंकवाद से डरे कई बड़े क्रिकेटर, देश में रुकने से कर दिया इनकार!

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस बार PSL अपने देश में आयोजित करने की योजना बना रहा था लेकिन कई बड़े क्रिकेटरों ने पाकिस्तान में ही ठहरने से इनकार कर दिया है

News18Hindi
Updated: August 3, 2019, 6:39 PM IST
पाकिस्तान के आतंकवाद से डरे कई बड़े क्रिकेटर, देश में रुकने से कर दिया इनकार!
पाकिस्तान के आतंकवाद से डरे कई बड़े क्रिकेटर, देश में रुकने से कर दिया इनकार!
News18Hindi
Updated: August 3, 2019, 6:39 PM IST
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने देश में इंटरनेशनल क्रिकेट वापसी के लिए पूरा जोर लगा रहा है लेकिन ऐसा होना फिलहाल तो नामुमकिन सा लग रहा है. दरअसल पीसीबी पाकिस्तान सुपर लीग का अगला सीजन पाकिस्तान में आयोजित करने की योजना बना रहा था लेकिन उसकी उम्मीदें अब चकनाचूर हो चुकी हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएसएल में खेलने वाले कई विदेशी खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में ज्यादा वक्त तक रुकने से इनकार कर दिया है. पाकिस्तान में फैला आतंकवाद विदेशी क्रिकेटर्स की चिंता का सबब है, इसलिए वो पड़ोसी मुल्क में ज्यादा वक्त तक समय बिताने से कतरा रहे हैं.

पाकिस्तान में PSL की योजना फ्लॉप!

आपको बता दें पिछले महीने खबर आई थी की पीसीबी पाकिस्तान सुपर लीग टी20 टूर्नामेंट पूरी तरह से पाकिस्तान में आयोजित करेगा. इस टूर्नामेंट की शुरुआत 20 फरवरी 2020 में होगी, हालांकि अब विदेशी क्रिकेटर्स ने पाकिस्तान में ज्यादा वक्त तक रुकने से इनकार कर दिया है. आपको बता दें साल 2016 में शुरू हुए पीएसएल की शुरुआत दुबई और शारजाह में हुई थी. हालांकि इसके बाद पाकिस्तान ने पिछले तीन सीजन में फाइनल का आयोजन पाकिस्तान में किया. पीएसएल 4 के आखिरी 8 मुकाबले तो पाकिस्तान में ही आयोजित किए गए. ये मुकाबले लाहौर और कराची में हुए. यही सब देखते हुए पीसीबी ने पांचवें सीजन के सभी मैच पाकिस्तान में आयोजित करने की योजना तैयार की थी.

पाकिस्तान सुपर लीग में 6 टीमें खेलती हैं


पाकिस्तान सुपर लीग में खेलते हैं ये विदेशी खिलाड़ी

पाकिस्तान सुपर लीग में कई बड़े विदेशी खिलाड़ी खेलते हैं. इसमें ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर्स शामिल हैं. पाकिस्तान सुपर लीग में 6 टीमें खेलती हैं, जिसमें पिछले साल 39 विदेशी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. इसमें से 14 खिलाड़ी इंग्लैंड के थे, जिसमें एलेक्स हेल्स, टिमाल मिल्स, क्रिस जॉर्डन, रवि बोपारा जैसे नाम शामिल हैं. वहीं पाकिस्तान सुपर लीग में शेन वॉटसन, ड्वेन ब्रावो, कायरन पोलार्ड, कॉलिन मुनरो जैसे बड़े टी20 खिलाड़ी भी खेलते हैं.

कोहली को एक ‘घरवाले’ और एक ‘बाहरवाले’ से ख़तरा! 
Loading...

क्रिस गेल ने एक ओवर में 4 छक्कों के साथ ठोके 32 रन, देखें Video
First published: August 3, 2019, 5:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...