लाइव टीवी
Elec-widget

टी20 मुकाबले में श्रीलंका महिला टीम की रिकॉर्ड जीत, कप्तान ने खेली तूफानी पारी

News18Hindi
Updated: December 4, 2019, 10:55 PM IST
टी20 मुकाबले में श्रीलंका महिला टीम की रिकॉर्ड जीत, कप्तान ने खेली तूफानी पारी
साउथ एशियन गेम्स में चार महिला टीमों के क्रिकेट टूर्नामेंट खेला जा रहा है

साउथ एशियन गेम्स (South Asian Games 2019) में चार टीमों के बीच क्रिकेट टूर्नामेंट खेला जा रहा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 10:55 PM IST
  • Share this:
काठमांडु. नेपाल (Nepal) में चल रहे साउथ एशियन गेम्स (South Asian Games 2019) में श्रीलंका (Sri Lanka) और मलदीव (Maldives) के बीच खेले गए क्रिकेट मैच में श्रीलंका (Sri Lanka) ने बड़ी जीत हासिल की. दोनों टीमों के बीच खेले गए टी20 मुकाबले में श्रीलंका (Sri Lanka) की महिला टीम ने 249 रनों से जीत हासिल की.

श्रीलंका की कप्तान की तूफानी पारी
नेपाल (Nepal) के पोखरा में हुए इस मैच में मालदीव (Maldives)   की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. इस मुकाबले में श्रीलंका (Sri Lanka)  की ओपनर जोड़ी उमेशा 18 और जनाडी ने 32 रन बनाए. इसके बाद हर्षिता मादावी (Harshita Madavi) और सात्या ने शानदार बल्लेबाजी की. टीम की कप्तान मादावी (Harshita Madavi)  ने 47 गेंदों में 106 रन बनाए जिसमें उन्होंने 15 चौके लगाए. उनके अलावा संदीपनी ने 48 गेंदों में 96 रन बनाकर टीम के स्कोर को 279 रन तक पहुंचाया और अंत तक नाबाद रही.

30 रन पर ऑलआउट हुई मालदीव की टीम

इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी मालदीव की टीम 30 रन पर ही ऑलआउट हो गई. टीम की ओर से सजा फातिमा ने सबसे ज्यादा छह रन बनाए. टीम के तीनों शुरुआती बल्लेबाज बिना खाता खोले ही वापस लौट गए. कप्तान जूना मरियम और विकेटकीपर हपसा अबदुल्लाह (Hapsa Abdullah) ने पांच-पांच रन बना लिए. वहीं इशल केवल चार रन बनाकर वापस लौट गए. मालदीव (Maldives) की टीम 15 ओवर में केवल 30 रन बनाए. श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम ने 249 रनों के अंतर से मैच अपने नाम किया.

भारत ने नहीं भेजी थी टीम
साउथ एशियन गेम्स (South Asian Games) में चार टीमों के बीच क्रिकेट टूर्नामेंट खेला जा रहा है. नेपाल, श्रीलंका, मालदीव और बांग्लादेश हिस्सा ले रही हैं. वहीं भारत, पाकिस्तान और भूटान ने टूर्नामेंट के लिए टीमों को नहीं भेजा. टूर्नामेंट के पहले दिन नेपाल ने मालदीव को 16 रन से मात दी वहीं बांग्लादेश ने श्रीलंका को सात विकेट से मात देकर मैच जीता. पुरुषों का टूर्नामेंट बुधवार को शुरू हुआ. पहले मैच में नेपाल की टीम को श्रीलंका से छह विकेट से हार मिली.
Loading...

इंग्लैंड के‌ पूर्व कप्तान का निधन, एशेज में अपनी गेंदबाजी से मचाया था कोहराम

टीम इंडिया का नायाब तरीका, रफ्तार बढ़ाने के लिए खेल रही है रूमाल का खेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 10:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com