बीसीसीआई ने नहीं दी खिलाड़ियों को मैच फीस, जय शाह को पत्र लिखकर की गई शिकायत

बीसीसीआई ने नहीं दी खिलाड़ियों को मैच फीस, जय शाह को पत्र लिखकर की गई शिकायत
बीसीसीआई ने बिहार के खिलाड़ियों को नहीं दी मैच फीस

आईपीएल (IPL) याचिकाकर्ता आदित्य वर्मा ने इस संबंध में भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह (Jai Shah) को पत्र लिखकर शिकायत की है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 7, 2020, 8:42 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बीसीसीआई (BCCI) के सीनियर से लेकर अंडर 16 टूर्नामेंटों में बिहार के लिये खेलने वाले सैकड़ों क्रिकेटरों को अभी तक पिछले सत्र का महंगाई भत्ता और यात्रा भत्ता और मैच फीस नहीं मिली है.

आईपीएल याचिकाकर्ता आदित्य वर्मा ने इस संबंध में भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह (Jai Shah) को पत्र लिखकर बोर्ड के 11 करोड़ रूपये तक के कोच में वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाया है . प्रदेश संघ के महासचिव संजय कुमार का कहना है कि वर्मा के आरोप सही हैं.

अधिकारियों के वेतन में खत्म हो गया पैसा
कुमार ने कहा ,‘हम अपने सीनियर, अंडर 23, अंडर 19 और अंडर 16 क्रिकेटरों और महिला क्रिकेटरों को भुगतान नहीं कर सके हैं. हमें पिछले साल प्रशासकों की समिति से दस करोड़ 80 लाख रूपये मिले थे लेकिन अधिकांश पैसा पदाधिकारियों के वेतन चुकाने में खर्च हो गया.’
सीनियर टीम के एक खिलाड़ी को 750 रूपये टीए , डीए और अंडर 23 तथा अंडर 19 को 500 रूपये जबकि अंडर 16 खिलाड़ियों को 350 रूपये प्रतिदिन मिलता है.



भारत के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट की जगह बदलेगा ऑस्ट्रेलिया, 16 अरब रुपये दांव पर

इंग्लैंड में पाकिस्तानी ओपनर शान मसूद का बड़ा कारनामा, 24 साल बाद लगा ऐसा 'दोहरा शतक'

दबाव में होने के कारण शिकायत नहीं कर रहे खिलाड़ी
कुमार ने कहा ,‘‘सीनियर टीम के एक नियमित खिलाड़ी का एक सत्र का टीए , डीए 75000 रूपये होता है अगर वह सारे प्रारूप खेलता है. हम समझते हैं कि खिलाड़ी दबाव में हैं. उन्हें मैच फीस भी नहीं मिली है और इसे लेकर वे आवाज भी नहीं उठा सकते .’ वर्मा ने कहा ,‘मैं बोर्ड सचिव से अनुरोध करूंगा कि बिहार के क्रिकेटरों के हालात पर गौर करे जिन्हें कोई पैसा नहीं मिला जबकि बोर्ड ने 11 करोड़ रूपये उनके लिये दिये थे.’

जल्द होने वाली है बीसीसीआई की AGM
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के प्रमुख अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की शुक्रवार को होने वाली बोर्ड बैठक के दौरान वर्चुअल मंच पर अगले दो साल में दो टी20 विश्व कप की मेजबानी पर चर्चा करेंगे.

आईसीसी के अगले अध्यक्ष पद पर दो बोर्डों के रूख से भी यह फैसला प्रभावित होगा. अध्यक्ष पद के लिये नामांकन प्रक्रिया की औपचारिक घोषणा की जानी बाकी है. उम्मीद है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह के साथ सीए के अर्ल एडिंग्स और निक हॉकले 2021 और 2022 चरण की मेजबानी को लेकर आम सहमति पर पहुंच जायेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज