खेल

DC की नजर पहले IPL खिताब पर तो तेजस्‍वी यादव की पहली बार मुख्‍यमंत्री बनने पर, जानें दोनों का कनेक्‍शन

तेजस्‍वी यादव और दिल्‍ली कैपिटल्‍स दोनों के लिए ही मंगलवार का  दिन बहुत बड़ा है
तेजस्‍वी यादव और दिल्‍ली कैपिटल्‍स दोनों के लिए ही मंगलवार का दिन बहुत बड़ा है

आईपीएल की फ्रेंचाइजी दिल्‍ली और आरजेडी के नेता तेजस्‍वी यादव के बीच बहुत पुराना कनेक्‍शन है और दोनों के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 4:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की अगुआई वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) और आरजेडी के नेता तेजस्‍वी यादव (tejashwi yadav) के लिए 10 नवंबर यानी आज का दिन बहुत बड़ा है. दोनों की कोशिश मंगलवार को इतिहास रचने पर है. जहां दिल्‍ली कैपिटल्‍स की नजर पहली बार आईपीएल का खिताब अपने नाम करने पर है, तो वही तेजस्‍वी की नजर पहली बार बिहार का मुख्‍यमंत्री बनने पर है. दोनों के लिए 10 नवंबर का दिन यादगार साबित हो सकता है. बहुत कम लोग जानते होंगे कि पहली बार बिहार का मुख्‍यमंत्री बनने का सपना देख रहे लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्‍वी दिल्‍ली की टीम का हिस्‍सा रह चुके हैं और वो भी 5 सीजन तक.

तेजस्‍वी की फोटो के साथ फैंस (फोटो क्रेडिट: वीडियो स्‍क्रीन शॉट )


तेजस्‍वी राजनीति में कदम रखने से पहले क्रिकेटर थे और वह दिल्‍ली डेयर‍डेविल्‍स (अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स) का हिस्‍सा रह चुके हैं. मंगलवार को दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की जर्सी में उनकी पुरानी फोटो काफी वायरल हुई. जैसे ही बिहार विधानसभा चुनाव के रुझान आने शुरू हुए, तो फैंस दिल्‍ली की जर्सी पहने उनकी पुरानी तस्‍वीर लेकर उनके घर के बाहर पहुंच गए.



यह भी पढ़ें : 
IPL 2020: चैंपियन बनने के लिए मुंबई इंडियंस की नकल कर रही है दिल्ली कैपिटल्स!

MI vs DC IPL Final: क्‍या दिल्‍ली देगी शॉ को टीम में जगह, जानें दोनों की Probable playing 11

तेजस्‍वी के आईपीएल करियर की बात करें तो वह 2008 से 2012 तक दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स टीम का हिस्‍सा रह चुके थे, मगर उन्‍हें इन सालों में कभी भी प्‍लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला. मिडिल ऑर्डर में बल्‍लेबाजी के अलावा वह गेंद को स्विंग भी कराने की काबिलियत रखते थे. दिल्‍ली की टीम में प्‍लेइंग इलेवन में मौका न मिलने पर एक बार तेजस्‍वी के पिता लालू प्रसाद यादव ने कहा था कि उनके बेटे को अतिरिक्‍त खिलाड़ी के रूप में मौका मिला, जिसका काम मैदान पर पानी पिलाना होता था.
2010 में आईपीएल खिलाड़ी के रूप में अनुबंधित होने के बावजूद तेजस्‍वी ने उस समय बिहार विधानसभा चुनाव में अपने पिता के लिए प्रचार प्रसार किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज