क्वारंटाइन से डरे ऑस्ट्रेलिया के 7 बड़े खिलाड़ी, विंडीज और बांग्लादेश दौरे पर जाना मुश्किल

ग्लेन मैक्सवेल भी आईपीएल खेलकर घर लौटे हैं. (News Corp Australia)

ऑस्ट्रेलिया की टीम को इस महीने के अंत में विंडीज दौरे पर जाना है. इसके बाद टीम बांग्लादेश रवाना होगी. लेकिन लगातार बायो बबल में रहने के कारण खिलाड़ी थके हुए हैं. ऐसे में कई बड़े खिलाड़ी दौरे से हट सकते हैं.

  • Share this:
    मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एश्टन एगर ने कहा कि यदि देश के प्रमुख क्रिकेटर आगामी दौरों से हटते हैं, तो उन्हें हैरानी नहीं होगी. महामारी के दौरान खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रभाव को देखते हुए खेल से ब्रेक लेना जरूरी है. इंडियन प्रीमियर लीग को स्थगित किए जाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को मालदीव में कुछ समय बिताने के बाद घर जाना पड़ा, जहां वे अपने परिवार से मिलने से पहले सिडनी में 14 दिन तक क्वारंटाइन में रहे थे. ऑस्ट्रेलिया को अब सीमित ओवरों की सीरीज खेलने के लिए वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरे पर जाना है.

    रिपोर्ट के अनुसार स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस सहित 7 शीर्ष खिलाड़ी इन दौरों से हट सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया की संभावित टीम में छह नए खिलाड़ियों को जोड़े जाने से इस अटकलबाजी को बल मिला. कुल 29 खिलाड़ियों की संभावित टीम की घोषणा हो चुकी है. एस्टन एगर ने क्रिकेट एयू से कहा कि मुझे ​खिलाड़ियों के हटने कतई हैरानी नहीं होगी और मैं इसे समझता हूं. उन्होंने कहा कि यह समझना मुश्किल नहीं है. ये खिलाड़ी लंबे समय से बाहर रहे हैं और जब तक आप स्वयं को उनकी जगह नहीं रखते तब तक आप यह नहीं समझ सकते कि इसका कितना मानसिक प्रभाव पड़ता है.'

    7 बड़े खिलाड़ी दौरे से हट सकते हैं

    नाइन मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार तेज गेंदबाज पैट कमिंस, डेविड वाॅर्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, केन रिचर्डसन और झाय रिचर्डसन इन दौरों से हट सकते हैं. टीम 28 जून को विंडीज रवाना होगी. इसके बाद टीम को बांग्लादेश जाना है. इस दौरान खिलाड़ी 14 दिन क्वारंटाइन में रहेंगे. विंडीज में टीम को 5 टी20, 3 वनडे जबकि बांग्लादेश में 5 टी20 खेलने हैं. इसके बाद खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप खेलने जाना है. इसके बाद घर लौटने पर खिलाड़ियों को 14 दिन और क्वारंटाइन में रहना होगा. इसके बाद एशेज सीरीज होगी. एगर ने कहा कि काेरोना के कारण यह कठिन समय है.

    29 सदस्यीय संभावित टीम: एरोन फिंच, डेविड वॉर्नर, डिआर्ची शॉर्ट, स्टीव स्मिथ,जोस फिलिप, बेन मैक्डरमॉट, मैथ्यू वेड, एलेक्स केरी, ग्लेन मैक्सवेल, एस्टन टर्नर, मार्कस स्टोइनिस, कैमरन ग्रीन, मोइजेस हेनरिक्स, मिचेल मार्श, डेन क्रिस्टियन, एस्टन एगर, एडम जंपा, मिचेल स्विपसन, तनवीर संघा, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जेसन बेहरनडोर्फ, जोस हेजलवुड, रिले मेरिडिथ, झाय रिचडर्सन, केन रिचर्डसन, एंड्रयू टाय, वेस एगर, नाथन एलिस.