Home /News /sports /

birmingham phoenix vs trent rockets liam livingstone hit a sky six with one hand in the hundred tournament watch video

VIDEO- लियाम लिविंगस्टोन ने एक हाथ से जड़ा आसमानी छक्का, सब हुए आश्चर्यचकित

द हंड्रेड टूर्नामेंट में लिविंगस्टोन ने एक हाथ से जड़ा आसमानी छक्का. (Liam Livingstone Instagram)

द हंड्रेड टूर्नामेंट में लिविंगस्टोन ने एक हाथ से जड़ा आसमानी छक्का. (Liam Livingstone Instagram)

बर्मिंघम फिनिक्स और ट्रेंट रॉकेट्स मुकाबले में मैच के हीरो जरुर 35 वर्षीय ऑलराउंडर खिलाड़ी एवं कप्तान मोईन अली (Moeen Ali) रहे, लेकिन लियाम लिविंगस्टोन की भी जितनी सराहना की जाए उतनी कम है. उन्होंने टीम के लिए 32 गेंद में एक चौका और चार छक्के की मदद से 51 रन की नाबाद अर्द्धशतकीय पारी खेली, और टीम को जीत दिलाके वापिस लौटे. मैच के दौरान लिविंगस्टोन का कहर ट्रेंट रॉकेट्स के गेंदबाजों के खिलाफ दिखा. उन्होंने इस दौरान विपक्षी टीम के खिलाफ एक हाथ से आसमानी छक्का जड़ते हुए भी सबको हैरान कर दिया है.

अधिक पढ़ें ...

लंदन. द हंड्रेड (The Hundred) टूर्नामेंट का रोमांच अपने चरम पर है. क्रिकेटप्रेमियों को दिन-प्रतिदिन इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल रहा है. एक ऐसा ही मुकाबला बीते सोमवार को एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड (Edgbaston Cricket Ground) में बर्मिंघम फिनिक्स और ट्रेंट रॉकेट्स (Birmingham Phoenix vs Trent Rockets) के बीच खेला गया. इस मुकाबले में बर्मिंघम फिनिक्स को ट्रेंट रॉकेट्स के खिलाफ सात विकेट से बड़ी जीत मिली.

मैच के हीरो जरुर 35 वर्षीय ऑलराउंडर खिलाड़ी एवं कप्तान मोईन अली (Moeen Ali) रहे, लेकिन लियाम लिविंगस्टोन की भी जितनी सराहना की जाए उतनी कम है. उन्होंने टीम के लिए 32 गेंद में एक चौका और चार छक्के की मदद से 51 रन की नाबाद अर्द्धशतकीय पारी खेली, और टीम को जीत दिलाके वापिस लौटे. मैच के दौरान लिविंगस्टोन का कहर ट्रेंट रॉकेट्स के गेंदबाजों के खिलाफ दिखा. उन्होंने इस दौरान विपक्षी टीम के खिलाफ एक हाथ से आसमानी छक्का जड़ते हुए भी सबको हैरान कर दिया.

यह भी पढ़ें- युवराज सिंह ने मैदान में जड़े छक्के-चौके, लारा, धवन, सूर्यकुमार और भज्जी भी हैरान- VIDEO

बात करें इस मुकाबले के बारे में तो बर्मिंघम फिनिक्स की टीम ने टॉस हारकर ट्रेंट रॉकेट्स की टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था. विपक्षी टीम द्वारा मिले इस निमंत्रण को स्वीकार करते हुए रॉकेट्स की टीम 100 गेंद में छह विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए डीआर सैम्स ने निचले क्रम में 55 रन की सर्वाधिक अर्द्धशतकीय पारी खेली.

वहीं रॉकेट्स द्वारा मिले 146 रनों के लक्ष्य को बर्मिंघम फिनिक्स की टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. टीम के लिए कैप्टन अली ने 28 गेंद में सर्वाधिक 52 रन की अर्द्धशतकीय पारी खेली. इसके अलावा लिविंगस्टोन ने नाबाद 51 रनों का योगदान दिया. अली को आलराउंड प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया.

Tags: Cricket, Cricket news, Liam Livingstone, The Hundred

अगली ख़बर