• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • B'Day Spl: गुस्से ने बर्बाद किया इस क्रिकेटर का करियर, कभी होती थी सचिन तेंदुलकर से तुलना

B'Day Spl: गुस्से ने बर्बाद किया इस क्रिकेटर का करियर, कभी होती थी सचिन तेंदुलकर से तुलना

अंबाती रायडू आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं

अंबाती रायडू आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं

अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) से एक या दो नहीं बल्कि कई ऐसे विवाद जुड़े हैं, जिसने उनके लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद कर दिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    नई दिल्ली. हम आज यहां एक ऐसे खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं, जिनकी तुलना कभी सचिन तेंदुलकर से हुआ करती थी, लेकिन उनके खुद के गुस्से ने उन्हें टीम इंडिया के लिए खेलने के ज्यादा मौके नहीं दिए. अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं. वर्ल्ड कप के दौरान भी  रायडू अपने गुस्से के कारण ही चर्चा में थे. इसके बाद निराशा में संन्यास लेना और फिर मैदान पर लौटने से भी उनकी छवि को नुकसान हुआ.

    23 सितंबर 1985 को आंध्र प्रदेश में जन्में अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) की तुलना एक समय महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से की जाती थी. लेकिन विवाद उनकी काबिलियत पर हावी हो गए. रायडू ने अपनी धाक 2002 में इंग्लैंड दौरे पर गई अंडर 19 टीम की ओर से जमाई थी. रायडू ने सीरीज के एक मैच में 177 रन जड़े थे, जिससे वह सभी की नजरों में आ गए. टीम इंडिया में उनका स्‍थान पक्का माना जा रहा था, लेकिन यह खिलाड़ी अपनी काबिलियत और गुस्से के बीच तालमेल बैठाने में असफल रहा, जिसके कारण एक होनहार खिलाड़ी की चमक सही से पूरी दुनिया देख ही नहीं पाई.  रायडू ने 55 इंटरनेशनल वनडे मैचों में 1694 रन बनाए. जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नाबाद 124 रन का रहा. अपने इंटरनेशनल करियर में उन्होंने छह टी20 मैच खेले, जिसमें 42 रन बनाए.

    जुलाई में ले लिया था संन्यास
    2013 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखने वाले रायडू ने इसी साल जुलाई में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी, लेकिन एक माह बाद यानी 29 अगस्त को उन्होंने कहा कि वह मैदान पर लौटना चाहते हैं.

    आईसीएल से जुड़कर बंद किए रास्ते
    अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) का सबसे गलत फैसला आईसीएल से जुड़ना रहा. बीसीसीआई भी इस लीग के खिलाफ थी. इस लीग में खेलकर उन्होंने अपने लिए टीम इंडिया के सभी रास्ते बंद कर लिए थे. हालांकि बाद में रायडू ने बीसीसीआई से माफी मांग ली और 2010 में मुंबई इंडियंस की ओर से आईपीएल में खेले.



    खिलाड़ियों से ‌भिड़े
    2005 में आंध्र प्रदेश की ओर से रणजी ट्रॉफी खेलते हुए वह हैदराबाद के खिलाड़ी अर्जुन यादव से ‌भिड़ गए थे. अर्जुन यादव रायडू के पीछे विकेट लेकर दौड़े थे. 2016 आईपीएल (IPL) के दौरान वह मुंबई इंडियंस के अपने टीम के साथी हरभजन सिंह के साथ ही मैदान पर ‌भिड़ गए. 2017 में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ ‌था, जिसमें वह एक बुजुर्ग व्यक्ति से मारपीट करते नजर आ रहे थे. इसी साल उनके एक ट्वीट ने एक नए विवाद को उनके साथ जोड़ दिया. वर्ल्ड कप के लिए टीम में न चुने जाने के बाद अप्रैल में अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) ने ट्वीट किया था कि उन्होंने वर्ल्ड कप देखने के लिए थ्री डी ग्लास का एक सेट अभी ऑर्डर किया. इन सभी विवादों ने रायडू के लिए टीम इंडिया तक का रास्ता मुश्किल बना दिया.

    भारतीय क्रिकेटर माधव आप्टे का निधन, क्रिकेट जगत में शोक

    4 टी20 शतक ठोकने वाले रोहित शर्मा इस गेंदबाज के सामने हैं 'जीरो'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज