लाइव टीवी

Birthday Special: जानिए क्या खाते हैं विराट कोहली, दिल्ली की इस दुकान के हैं दीवाने

News18Hindi
Updated: November 5, 2019, 7:39 AM IST
Birthday Special: जानिए क्या खाते हैं विराट कोहली, दिल्ली की इस दुकान के हैं दीवाने
विराट कोहली दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटर्स में से एक हैं

आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले साल ही वेगन डाइट पर आ गए थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2019, 7:39 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटर्स में से एक विराट कोहली (Virat Kohli) आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं. पांच नवंबर 1988 को दिल्ली में जन्में विराट फिलहाल छुट्टियों पर हैं और उनकी गैर  मौजूदगी में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा टीम की कमान संभाल रहे हैं. क्रिकेट से दूर कोहली इस खास दिन का जश्न मनाने के लिए अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के साथ भूटान पहुंच गए हैं. जहां वह अनुष्का के साथ बर्थडे से एक दिन पहले सब्जी मंडी भी गए. सब्जी मंडी में अनुष्का की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.
इस बात से तो हर कोई अच्छी तरह से वाकिफ है कि कोहली अपनी डाइट को लेकर कितने गंभीर हैं. हमेशा फिट रहे, इसके लिए वह काफी सोच समझकर और संभलकर खाते हैं. यहां तक कि पिछले साल तो वह वेगन भी बन गए थे. जो उनकी फिटनेस का राज है. लेकिन आखिरकार कोहली हैं तो दिल्ली के ही, जो खाने पीने के लिए भी दुनियाभर में मशूहर हैं. अब दिल्ली से हैं तो जाहिर सी बात है, चटकारों के तो शौकीन होंगे ही. भारतीय कप्तान को दिल्ली की एक खास दुकान का चाऊमीन काफी पसंद है. हालांकि अब यह बीते दिनों की बात हो गई है. जैसे- जैसे विराट कोहली (Virat Kohli) अपने करियर में आगे बढ़ते गए, उनकी डाइट भी और मुश्किल होती गई. विराट कोहली का दिल्ली में एक रेस्‍टोरेंट भी है, जहां वह अक्सर अपने परिवार से साथ जाते रहते हैं.

virat kohli, virat kohli birthday, sports news, cricket, virat kohli diet, virat kohli fitness विराट कोहली, विराट कोहली डाइट, विराट कोहली फिटनेस
विराट कोहली को चीट मील में बटर चिकन खाना पसंद हैं


खुद का बटर साथ रखते थे कोहली

वेगन बनने से पहले भी कोहली अपने खाने पीने का काफी ध्यान रखते थे. उनके दिन की शुरुआत तीन अंडों के आमलेट से होती. काली मिर्च और चीज के साथ पालक, स्मोक्ड सैमन फिश भी उनकी डाइट में शामिल था. उपलब्‍ध होने पर पपीता या ड्रेगनफ्रूट, तरबूज भी खाते हैं. वेगन बनने से पहले अच्छे फैट के लिए एक निर्धारित मात्रा में चीज भी खाते थे. वह खुद का चीज अपने साथ रखते थे. जिसे वह होटल में मिलने वाले ग्लूटन फ्री ब्रेड के साथ खाते थे. एक बड़ा कप भरकर नींबू के साथ ग्रीन टी भारतीय कप्तान की डाइट में शामिल है.

virat kohli, virat kohli birthday, sports news, cricket, virat kohli diet, virat kohli fitness विराट कोहली, विराट कोहली डाइट, विराट कोहली फिटनेस
दिल्ली स्थित अपने रेस्टोरेंट में भारतीय कप्तान विराट कोहली (फाइल फाेटो)


राजौरी गार्डन के छोले भटूरे है कोहली की कमजोरी
Loading...

एक शो में विराट कोहली(Virat Kohli)  ने खुलासा किया था कि जरूरत के हिसाब में वह अपनी डाइट में रेड मीट को शामिल करते थे. वरना लंच में ग्रिल चिकन, आलू, पालक ही शामिल है, जबकि डिनर में वह सी फूड पसंद करते हैं. हालांकि शो में उन्होंने एक खुलासा किया था कि बटर चिकन उनका सबसे पसंदीदा चीट मील है. वह जिस चीज के लिए तरसते हैं तो वह राजौरी गार्डन के छोले भूटरे हैं. हालांकि पिछले साल कोहली (Virat Kohli) खुद को लंबे समय तक फिट रखने के लिए वेगन डाइट पर आ गए.

देवधर ट्रॉफी: धोनी के साथियों ने रोका शुभमन गिल का विजयी रथ

राजकोट टी20 से पहले बुरी खबर,भारत पर बांग्‍लादेश से सीरीज हारने का खतरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 7:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...