लाइव टीवी

कप्तान की बात नहीं मानने के बाद चली गई थी रमन लांबा की जिंदगी, अब पत्नी जीती है ऐसी लाइफ!

News18Hindi
Updated: January 2, 2019, 8:54 AM IST
कप्तान की बात नहीं मानने के बाद चली गई थी रमन लांबा की जिंदगी, अब पत्नी जीती है ऐसी लाइफ!
कप्तान की बात नहीं मानने के बाद चली गई थी रमन लांबा की जिंदगी, अब पत्नी जीती है ऐसी लाइफ!

भारत के पूर्व क्रिकेटर रमन लांबा की 69वीं जयंती आज, बांग्लादेश में सिर पर गेंद लगने से हुई थी मौत

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2019, 8:54 AM IST
  • Share this:
भारतीय क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे खुशनुमा पल हैं जिन्हें खेल प्रेमी और खिलाड़ी कभी नहीं भूलना चाहेंगे, लेकिन कुछ ऐसी दर्दनाक घटनाएं भी हैं जिनका गवाह कोई नहीं बनना चाहेगा. आज यानि 2 जनवरी को भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी रमन लांबा का जन्मदिन है. उनका जन्म उत्तर प्रदेश के मेरठ में 1960 में हुआ था. रमन ने क्रिकेट का आगाज तो शानदार किया लेकिन उनका अंत बेहद ही डरावना रहा.

रमन लांबा


बांग्लादेश में क्लब क्रिकेट खेलते वक्त रमन लांबा की मौत हो गई थी. मैच के दौरान शॉर्ट लेग पर बिना हेलमेट फील्डिंग कर रहे लांबा के सिर पर गेंद लगी थी और 23 फरवरी को उन्होंने ढाका के पोस्ट ग्रेजुएट अस्पताल में दम तोड़ दिया. अबाहनी क्लब की ओर से खेल रहे लांबा को कप्तान खालिद मसूद ने हेलमेट पहनने को भी कहा था लेकिन उन्होंने इससे इनकार दिया, और 3 गेंद पर उनके सिर पर गेंद लग गई.

किम लांबा


रमन लांबा की मौत के बाद उनकी पत्नी किम भारत छोड़कर पुर्तगाल चली गई थीं. किम आयरिश मूल की हैं और आयरलैंड में एक मैच के दौरान उनकी रमन लांबा से मुलाकात हुई थी. रमन लांबा और किम के दो बच्चे हैं. बड़ी बेटी जैसमिन 24 साल की हैं, वहीं छोटा बेटा कामरान की उम्र 22 साल का है.

रमन लांबा की पत्नी किम फुंचाल शहर में रहती हैं, जहां उनका अपना बिजनेस है. किम को आज भी रमन के जाने का गम है, लेकिन समय बीतने के साथ ही वो अपनी लाइफ में आगे बढ़ गई हैं.

रमन लांबा की पत्नी किम फुंचाल शहर में रहती हैं

Loading...

किम लांबा अपने सोशल मीडिया पेज पर खासा एक्टिव रहती हैं और हाल ही में उन्होंने क्रिसमस और न्यू ईयर मनाते हुए अपनी पोस्ट भी शेयर की हैं.

ये भी पढ़ें- सिडनी में अकेले प्रैक्टिस करने गए रविचंद्रन अश्विन, फिर मैदान से आई ये बुरी खबर! 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 2, 2019, 8:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...