• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • न्यूजीलैंड की सुरक्षा में लगे पाकिस्तानी गार्ड्स ने खाई 27 लाख रुपये की बिरयानी

न्यूजीलैंड की सुरक्षा में लगे पाकिस्तानी गार्ड्स ने खाई 27 लाख रुपये की बिरयानी

न्यूजीलैंड ने मैच वाले दिन ही अपना पाक दौरा रद्द कर दिया (PIC: AFP)

न्यूजीलैंड ने मैच वाले दिन ही अपना पाक दौरा रद्द कर दिया (PIC: AFP)

रिपोर्ट के अनुसार, न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के लिए तैनात सुरक्षा एजेंसियां ​​​​बहुत महंगी थीं. पीसीबी को अब सुरक्षा के प्रभारी अधिकारियों के भोजन बिलों के लिए 27 लाख पाकिस्तानी करेंसी का भुगतान करना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NZC) ने अपना पाकिस्तान दौरा (Pakistan vs New Zealand) रद्द कर दिया. रावलपिंडी में खेले जाने वाले पहले वनडे से कुछ वक्त पहले ही सुरक्षा कारणों की वजह से न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इस दौरे को रद्द करने का फैसला लिया. पाकिस्तान को 18 साल बाद द्विपक्षीय सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करनी थी. दौरे को पूरा किए बिना स्वदेश लौटने के न्यूजीलैंड के फैसले से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को भारी वित्तीय नुकसान हुआ है. न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड टीम की पुरुष और महिला टीम को भी पाकिस्तान का दौरान करने था, लेकिन सुरक्षा कारणों की वजह से ईसीबी ने भी इस दौरे को रद्द कर दिया.

    रिपोर्ट के अनुसार, न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के लिए तैनात सुरक्षा एजेंसियां ​​​​बहुत महंगी थीं. पीसीबी को अब सुरक्षा के प्रभारी अधिकारियों के भोजन बिलों के लिए 27 लाख पाकिस्तानी करेंसी का भुगतान करना होगा. इस्लामाबाद और रावलपिंडी में पाकिस्तानी सेना के साथ न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की सुरक्षा के लिए पांच एसपी और 500 से अधिक एसएसपी (पुलिस अधिकारी) तैनात थे. आनंदबाजार पत्रिका की एक रिपोर्ट के अनुसार, उनमें से प्रत्येक को दिन में दो बार बिरयानी परोसी गई, जिसकी कीमत लगभग 27 लाख पीकेआर आई है.

    MI vs KKR: रोहित शर्मा कोलकाता के खिलाफ लगाएंगे रिकॉर्ड्स की झड़ी, टी20 के खास कारनामे से बस 3 कदम दूर

    वहीं, पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री (गृहमंत्री) शेख रशीद ने एक इंटरव्यू में कहा कि न्यूजीलैंड में इतने सैनिक नहीं हैं, जितने हमने न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के लिए तैनात कर दिए थे. रशीद ने सुरक्षा को लेकर पाकिस्तान का बचाव करते हुए रूस और अमेरिका का उदाहरण भी दिया. उन्होंने कहा कि हाल में ही रूस में एक यूनिवर्सिटी में लोगों की मौत हुई. अमेरिका मे भी कुछ दिनों पहले लोगों की जान गई थी. न्यूजीलैंड में भी लोग मरे हैं.

    IPL 2021: एमएस धोनी को कैसे रोक पाएंगे विराट कोहली? शारजाह में हाई-वोल्टेज मैच

    बता दें कि पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने बुधवार को आरोप लगाया कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को धमकी भरा ईमेल भारत से भेजा गया था, जिससे न्यूजीलैंड ने उनके देश का दौरा रद्द कर दिया. चौधरी ने दावा किया, ”न्यूजीलैंड टीम को जो धमकी दी गई थी, उसके लिए भारत में इस डिवाइस का इस्तेमाल किया गया था. एक फर्जी आईडी का इस्तेमाल किया गया लेकिन यह महाराष्ट्र से भेजा गया था.”

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज