होम /न्यूज /खेल /VIDEO: भारत-पाकिस्तान के 50 साल पुराने क्रिकेटर दोस्त मिले तो हुए भावुक, हंसे भी और रोए भी

VIDEO: भारत-पाकिस्तान के 50 साल पुराने क्रिकेटर दोस्त मिले तो हुए भावुक, हंसे भी और रोए भी

Bishan Singh Bedi Meets Pakistani Friend: बिशन सिंह बेदी अभी पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं. (Twitter)

Bishan Singh Bedi Meets Pakistani Friend: बिशन सिंह बेदी अभी पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं. (Twitter)

Bishan Singh Bedi Meets Pakistani Friend: भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से क्रिकेट की द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जा ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारत के महान स्पिनर बिशन सिंह बेदी (Bishan singh bedi) जब करतारपुर साहिब में अपने पुराने दोस्त और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंतिखाब आलम (Intikhab Alam) से मिले, तो भावविभोर हो गए. दोनों साथ में हंसे, गुनगुनाया और रोए भी. 76 वर्ष के बेदी नवंबर 2019 में करतारपुर कोरिडोर खुलने के बाद वहां मत्था टेकने के लिए सरहद पार यात्रा करना चाहते थे. गुरु नानक देव ने अपना अंतिम समय करतारपुर में बिताया था. कोरोना संक्रमण और खराब स्वास्थ्य के कारण बेदी वहां पहले नहीं जा सके. आखिरकार वह मंगलवार को करतारपुर गए. उनकी पत्नी अंजू ने बताया कि बिशन अब बेहतर महसूस कर रहे हैं, लेकिन 100 फीसदी स्वस्थ नहीं हैं. वह नियमित यात्रा नहीं कर सकते.

उन्होंने कहा,  हमें अपने पोते के जन्मदिन के लिए अमृतसर आना ही था, तो हमने सोचा कि साथ में करतारपुर साहिब भी मत्था टेक लें.’ सरहद के उस पार पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर आलम और शफकत राणा उनका इंतजार कर रहे थे. आलम ने लाहौर से कहा, ‘मेरी और बिशन की दोस्ती 50 साल पुरानी है. उसे देखकर बहुत अच्छा लगा. हालांकि व्हीलचेयर पर देखकर अच्छा नहीं लगा, लेकिन शुक्र है कि वह तेजी से ठीक हो रहा है. मैं आखिरी बार उससे 2013 में कोलकाता में मिला था, लेकिन हम फोन पर संपर्क में थे.

VIDEO: कुलदीप यादव का ये बोल्ड नहीं देखा तो क्या देखा, साउथ अफ्रीका का बल्लेबाज देखता ही रह गया

उन्होंने कहा कि मैंने सोचा भी नहीं था कि हम करतारपुर साहिब में मिलेंगे. हम दोनों के लिए यह काफी जज्बाती पल था. हमने पुरानी यादें ताजा की और हमारी पलकें भीग गई. लेकिन पंजाबी होने के नाते फिर हंसी मजाक शुरू कर दिया. आलम का जन्म पंजाब के होशियारपुर में हुआ था और वह भारत की पंजाब की टीम के कोच भी रहे. मुलाकात के बाद दोनों के परिवारों ने साथ में करतारपुर में लंगर का भी आनंद लिया.

Tags: Bishan singh bedi, India Vs Pakistan, Pakistan, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें