लाइव टीवी

मैच के दौरान पवेलियन के पास लगी आग, दोनों टीमों के खिलाड़ियों को बाहर ले गए अंपायर

News18Hindi
Updated: October 10, 2019, 4:26 PM IST
मैच के दौरान पवेलियन के पास लगी आग, दोनों टीमों के खिलाड़ियों को बाहर ले गए अंपायर
मैच के दौरान अंपायर की नजर पवेलियन के पीछे उठते धुएं की ओर गई. (TWITTER)

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेले जा रहे शेफील्ड शील्ड (Sheffield Shield) टूर्नामेंट के दौरान ये घटना हुई. ये मुकाबला वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया (Western Australia) और तस्मानिया (Tasmania) के बीच खेला जा रहा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2019, 4:26 PM IST
  • Share this:
पर्थ. ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेले जा रहे शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट (Sheffield Shield Tournament) के एक मुकाबले में आग लगने की घटना सामने आई है. ये मुकाबला वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और तस्मानिया के बीच खेला जा रहा था. इस दौरान मैदानी अंपायर की नजर पवेलियन के पास से उठ रहे धुएं की ओर गई. तभी अंपायर ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जैक्सन बर्ड द्वारा फेंकी गई 26वें ओवर की पांचवीं गेंद डेड बॉल घोषित कर दी. बाद में अंपायर दोनों टीमों के खिलाड़ियों को लेकर मैदान से बाहर चले गए. इसके पांच मिनट बाद ही खिलाड़ियों को लंच के लिए मैदान से बाहर जाना था, ऐसे में अंपायर पहले ही उन्हें लेकर बाहर चले गए. बाद में पता चला कि एयरकंडीशन में शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी, जिसे बाद में काबू कर लिया गया.

वाका ग्राउंड द्वारा जारी बयान के अनुसार, मैदान पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौजूद थीं और हमने हालात का जायजा लिया है. खिलाड़ियों को निर्धारित समय से पहले लंच करने की अनुमति दे दी गई थी. इसके बाद 1 बजकर 10 मिनट के निर्धारित समय पर दूसरा सत्र शुरू हो गया. लंच तक वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट खोकर 105 रन बना लिए थे.

cricket, cricket news, sports news, australia cricket team, fire, Sheffield shield match, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, शैफील्ड शील्ड मैच, अंपायर, आग, एसीबी,
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ भी इस सीजन शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट का हिस्सा हैं. बैन के चलते वे पिछला सीजन नहीं खेल सके थे. (फाइल फोटो)


ये पहला मौका नहीं

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में क्रिकेट मैच को किसी कारण से रोके जाने का ये पहला मौका नहीं है. साल 2017 में शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट (Sheffield Shield Tournament) में न्यू साउथ वेल्स की टीम के साथ भी ऐसा ही वाकया हुआ था. तब फायर अलार्म बजने के बाद 30 मिनट तक खेल रोक दिया गया था. बाद में पता चला कि ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन का टोस्ट जल गया था. जिससे फायर अलार्म बज गया. नाथन लियोन ने तब कहा था कि टोस्ट एक बार बाहर आ गया था, जिससे मैं खुश नहीं था. इसलिए मैं उसे फिर से अंदर करके मैच देखने लग गया, जिससे वो जल गया.

शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के इस सीजन के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और डेविड वॉर्नर (David Warner) भी मैदान पर उतरे. इन दोनों को बॉल टेंपरिंग के आरोप में एक साल के बैन के चलते पिछला सीजन बिना खेले गुजारना पड़ा था. इसके बाद दोनों ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के जरिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की थी. इस मामले में कैमरून बेनक्रॉफ्ट को भी बैन किया गया था.

मनीष पांडे इस खूबसूरत फिल्‍म एक्‍ट्रेस संग रचाएंगे शादी, बरसों से कर रहे थे डेट
Loading...

5 साल तक बैंच पर बैठा रहा वर्ल्‍ड चैंपियन क्रिकेटर, धोनी ने नहीं दिया मौका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 4:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...