SLvNZ: वाटलिंग और डि ग्रैंडहोम के अर्धशतक, न्‍यूजीलैंड को श्रीलंका पर बड़ी बढ़त

भाषा
Updated: August 25, 2019, 11:42 PM IST
SLvNZ: वाटलिंग और डि ग्रैंडहोम के अर्धशतक, न्‍यूजीलैंड को श्रीलंका पर बड़ी बढ़त
टॉम लैथम ने शतक लगाया.(AP Photo)

कोलंबो टेस्‍ट में मैच रोके जाने के समय न्‍यूजीलैंड ने 5 विकेट पर 382 रन बना लिए थे. श्रीलंका ने अपनी पारी में 244 रन बनाए थे.

  • Share this:
बीजे वाटलिंग और कोलिन डि ग्रैंडहोम की अर्धशतकों के दम पर न्यूजीलैंड ने रविवार को कोलंबो में बारिश से प्रभावित दूसरे टेस्ट के चौथे दिन श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में 138 रन की बढ़त हासिल कर ली. मैच रोके जाने के समय न्‍यूजीलैंड ने 5 विकेट पर 382 रन बना लिए थे. श्रीलंका ने अपनी पारी में 244 रन बनाए थे. डि ग्रैंडहोम ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 75 गेंद में 83 रन की पारी खेली. उन्होंने वाटलिंग के साथ छठे विकेट के लिए 113 रन की अटूट साझेदारी कर यहां के पी सारा ओवल मैदान में श्रीलंकाई गेंदबाजों को परेशान किया.

बारिश ने धोया पहला सेशन
बारिश और गीली आउटफील्ड के कारण पहला सत्र धुल गया था और पूरे दिन सिर्फ 48 ओवर का खेल संभव हो सका. बीती रात के चार विकेट पर 196 रन स्कोर से आगे खेलते हुए न्यूजीलैंड ने दो सत्र में में केवल टाम लैथम का विकेट गंवाया. मैच के तीसरे दिन शतक लगाने वाले लैथम ने 154 रन बनाये. उन्होंने पांचवें विकेट के लिए वाटलिंग के साथ 143 रन की भागीदारी निभायी.

लैथम ने 5वीं पार किया 150 का स्‍कोर

ऑफ स्पिनर दिलरुवान परेरा ने इस मैराथन साझेदारी को समाप्त किया. लैथम ने रिव्यू लेने का फैसला किया जिसके बाद मैदानी अंपायर के फैसले को कायम रखा गया. लैथम ने 111 रन से आगे खेलना शुरू किया था और टेस्ट में पांचवीं बार 150 रन से ज्यादा का स्कोर बनाया. उन्होंने करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 264 रन की पारी पिछले साल वेलिंगटन में श्रीलंका के खिलाफ खेली थी.

वाटलिंग का 18वां और ग्रैंडहोम का छठा अर्धशतक
वाटलिंग ने भी अपना 18वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया जबकि ग्रैंडहोम ने छठी बार अर्धशतक लगाया. ग्रैंडहोम ने अपनी पारी के दौरान पांच चौके और इतने ही छक्के लगाये. श्रीलंका की टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेली जा रही दो मैचों की इस श्रृंखला में 1-0 से आगे है.
Loading...

सिर पर लगी गेंद, हेलमेट टूटा पर बेन स्‍टोक्‍स डरे नहीं

बेन स्‍टोक्‍स ने रचा इतिहास, इंग्‍लैंड को दिलाई ऐतिहासिक जीत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 11:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...