GL20 लीग में ईश सोढ़ी का कमाल, 8 रन देकर कर दी आधी टीम आउट

सोढ़ी ने अपने चार ओवर के स्पैल में आठ रन देकर पांच विकेट हासिल किए और टाइगर्स को 18.2 ओवर्स में 101 रन पर समेट दिया.

News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 8:56 PM IST
GL20 लीग में ईश सोढ़ी का कमाल, 8 रन देकर कर दी आधी टीम आउट
इश सोढ़ी का शानदार प्रदर्शन
News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 8:56 PM IST
न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज ईश सोढ़ी जीएल20 कनाडा प्रीमियर में कमाल का खेल दिखा रहे हैं. रविवार को ब्रैंप्टन वोल्फ्ज की ओर से खेलते हुए उन्होंने पांच विकेट हासिल किए और अपने टी20 करियर का दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. पहली बार लीग में हिस्सा ले रही ब्रैंप्टन वोलव्ज ने टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की. सोढ़ी की  गेंदबाजी की बदौलत पहले मैच में वोल्फ्स ने मोनटरियल टाइगर्स को 10 विकेट से मात दी.

सोढ़ी ने अपने चार ओवर के स्पैल में आठ रन देकर पांच विकेट हासिल किए और टाइगर्स को 18.2 ओवर्स में 101 रन पर समेट दिया. टाइगर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. टाइगर्स ने अच्छी शुरुआत की थी और एक समय पर उनका स्कोर 53/1 था. इसके बाद अगले 48 रन में उनकी टीम ऑलआउट हो गई जिसमें सोढ़ी ने अहम भूमिका निभाई.

26 साल के इस गेंदबाज ने सबसे पहले हमवतन एंटन जेवचिच को एलबीडब्ल्यू किया. इसके बाद उन्होंने टाइगर्स के कप्तान जॉज बेली को कैच आउट कराया और फिर मैथ्यू क्रोस को आउट किया. अपने आखिरी ओवर में सोढ़ी  हैट्रिक  के करीब पहुंचे लेकिन कामयाब नहीं हो पाए. उन्होंने पहली गेंद पर भुपिंदर सिंह को आउट किया, इसकी अगली गेंद पर सीन एबॉट को लेकिन तीसरी गेंद पर मोहम्मद नवेद का कैच ड्रॉप हो गया.

यह उनके टी20 करियर का दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था. आपको बता दें कि सोढ़ी वर्ल्ड कप में भी न्यूजीलैंड का हिस्सा थे लेकिन वह केवल तीन ही मैच खेल पाए थे. न्यूजीलैंड वर्ल्ड टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भारत को मात देकर फाइनल पहुंची थी. फाइनल में हुए रोमांचक मुकाबले के टाई होने के बाद इंग्लैंड ने खिताब जीता था.

ओलिंपिक मेडलिस्ट पर यौन प्रताड़ना का आरोप, वर्ल्ड चैंपियनशिप के बाद देश लौटने से रोका

ऋषभ पंत ने कहा-मैं हालात के मुताबिक खेलता हूं, फैंस ने पूछा...वर्ल्ड कप में क्या हो गया था?
First published: July 28, 2019, 8:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...