Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    क्रिकेट जगत में मचा बवाल, मुस्लिम क्रिकेटर पर जश्‍न में डाली बीयर

    एसेक्‍स ने समरसेट को मात देकर खिताब जीता (फोटो क्रेडिट: graynics)
    एसेक्‍स ने समरसेट को मात देकर खिताब जीता (फोटो क्रेडिट: graynics)

    मामला बॉब विलिस ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले का है, जहां जश्‍न में डूबी टीम ने अपने साथी खिलाड़ी के साथ ऐसा किया

    • News18Hindi
    • Last Updated: September 29, 2020, 5:32 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्‍ली. क्रिकेट जगत में जमकर बवाल मचा हुआ है. कारण जीत के जश्‍न में मुस्लिम क्रिकेटर पर डाली गई बीयर है. दरअसल बॉब विलिस ट्रॉफी 2020  (bob willis trophy 2020) के फाइनल में एसेक्‍स ने समरसेट को मात देकर खिताब जीता. टीम ने शैंपेन और बीयर से खिताब जीतने का जश्‍न मनाया. जश्‍न के इस माहौल में टीम के सीनियर खिलाड़ी विल बटलमैन ने अपनी टीम के साथी मुस्लिम क्रिकेटर फिरोज के सिर पर भी बीयर डाल दी, जिसके बाद जमकर बवाल मच गया. इससे ईस्‍ट लंदन में ब्रिटिश एशियाई कम्‍यूनिटी भी काफी नाराज है. इसके बाद क्‍लब पर माफी मांगने का भी दबाव बढ़ाया जा रहा है.

    वहीं डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक एसेक्‍स ने कहा कि एसेक्‍स पूरे काउंटी और आसपास के क्षेत्रों में बहु विविध समुदायों के भीतर अपने काम पर गर्व करता है. एसेक्‍स ने कहा कि विभिन्‍न पृष्‍ठभूमि, धर्मों के खिलाड़ियों के साथ एक बहु विविध टीम है जहां इनके दिलों में क्रिकेट है. उनके अनुसार क्‍लब ने काफी मेहनत की है, यह हर किसी को इसमें लाना जारी रखेगा. विविधता पर शिक्षित करेगा, मगर आगे का काम खेल और समाज दोनों में सामान्‍य रूप से किया जाना चाहिए. ताकि लोगों के ज्ञान को व्‍यापक बनाया जा सके. सांस्‍कृतिक मतभेदों के बारे में अधिक जागरूक बनाया जा सके.

    यह भी पढ़ें: 



    IPL 2020: आरसीबी के लिए 'धोनी' बन चुके हैं एबी डिविलियर्स, जानिए क्या है वजह
    IPL 2020: विराट-रोहित जैसे दिग्गज हो रहे हैं फ्लॉप, चमक रहे हैं राहुल द्रविड़ के चेले

    2019 वर्ल्‍ड कप का दिया उदाहरण
    नेशनल क्रिकेट लीग के सह संस्‍थापक साजिद पटेल ने भी इस घटना को लेकर अपनी नाराजगी जताई. उन्‍होंने इस घटना को अपराध बताते हुए इंग्‍लैंड टीम का उदाहरण दिया, जिन्‍होंने जश्‍न में भी आदिल राशिद और मोइन अली का ध्‍यान रखा. इंग्‍लैंड की टीम जब शैंपेन उड़ाकर वर्ल्‍ड कप 2019 जीतने के जश्‍न मना रही थी , तब दोनों को किनारे जाने का इशारा किया गया था.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज