अब एशेज़ पर मंडराया फिक्सिंग का जिन्न, भारतीय बुकी का आया नाम

एशेज़ सीरीज़
एशेज़ सीरीज़

इंग्लैंड के मशहूर टैबलॉयड अखबार 'द सन' ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए दावा किया है कि उसके पास दो भारतीय बुकी आए थे, जो आॅस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही एशेज़ सीरीज़ के तीसरे टेस्ट को डेढ़ करोड़ रुपए में फिक्स करवाने की बात कर रहे थे. अखबार के मुताबिक, इसके एवज़ में बुकीज़ ने करोड़ों रुपए कमाने का दावा किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 14, 2017, 2:23 PM IST
  • Share this:
आॅस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज़ सीरीज़ का तीसरा टेस्ट मैच पर्थ में खेला जा रहा है, लेकिन मैच से ठीक पहले फिक्सिंग के आरोप सामने आने से अच्छा ख़ासा हंगामा मच गया.

इंग्लैंड के मशहूर टैबलॉयड अखबार 'द सन' ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए दावा किया है कि उसके पास दो भारतीय बुकी सोबर्स जोवन और प्रियांक सक्सेना आए थे, जो आॅस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही एशेज़ सीरीज़ के तीसरे टेस्ट को डेढ़ करोड़ रुपए में फिक्स करवाने की बात कर रहे थे. अखबार के मुताबिक, इसके एवज़ में बुकीज़ ने करोड़ों रुपए कमाने का दावा किया था.

अखबार ने साथ ही दावा किया कि फिक्सर कुछ करोड़ रुपए में किसी भी खेल को फिक्स कर सकते हैं. चाहे फिर वो मैच भले ही आईपीएल, बिग बैश लीग और एशेज़ सीरीज़ का क्यों ही न हो. रिपोर्ट के मुताबिक, बुकीज़ ने कहा कि वो यहां तक भी फिक्सिंग कर सकते हैं कि किस ओवर और किस सेशन में कितने रन बनेंगे या फिर कितने विकेट गिरेंगे.



इस खुलासे ने एशेज़ सीरीज़ पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है. हालांकि इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने दावा किया कि वे इस तरह के भ्रष्टाचार पर ज़ीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हैं. उन्होंने कहा, 'इस जांच में हमारी तरफ से जिस भी मदद की जरूरत हो, हम करने को तैयार हैं.'
बहरहाल, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अखबार ने इस बात की जानकारी आईसीसी को दे दी है और आईसीसी के एंटी करप्शन विभाग के जनरल मैनेजर एलेक्स मार्शल ने अखबार से मिले तथ्यों को परखने की बात कही है.

ये भी पढ़ें :

इस आदमी ने रोहित शर्मा को बनाया 'हिटमैन' 

यहां देखिए 'हिटमैन' रोहित शर्मा के अनोखे रिकॉर्ड्स 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज