लाइव टीवी

क्रिकेटर प्रवीण कुमार सपा की साइकिल पर हुए सवार

News18India.com
Updated: September 11, 2016, 3:14 PM IST
क्रिकेटर प्रवीण कुमार सपा की साइकिल पर हुए सवार
फोटो - getty images

भारत के मीडियम पेस गेंदबाज प्रवीण कुमार आज समाजवादी पार्टी में शामिल होने के साथ ही राजनीति के मैदान में उतर गए।

  • Share this:
नई दिल्ली। भारत के मीडियम पेस गेंदबाज प्रवीण कुमार आज समाजवादी पार्टी में शामिल होने के साथ ही राजनीति के मैदान में उतर गए। लखनऊ में सीएम अखिलेश यादव की मौजूदगी में प्रवीण सपा में शामिल हुए। ऐसा माना जा रहा है  अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के संघर्ष के चलते उन्होंने ये फैसला लिया है।

यूपी 2017 विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में हर तरफ से राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। ऐसे में भारतीय टीम के जानो-माने चेहरे रह चुके प्रवीण कुमार को पार्टी में लेना, सपा का 2017 चुनाव के लिए नया दांव भी हो सकता है। प्रवीण मूल रूप से मेरठ के रहने वाले हैं और फिलहाल यूपी की टीम से घरेलू क्रिकेट और आईपीएल खेलते हैं।

उन्होंने भारत के लिए छह टेस्ट खेले हैं जिसमें 25 की औसत से 27 विकेट लिए हैं। वहीं 68 वनडे में 36 की औसत से उनके नाम 77 विकेट हैं। प्रवीण कुमार ने इंडिया के लिए दस टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच भी खेले हैं जिनमें उन्होंने आठ विकेट चटकाए हैं। हालांकि पिछले चार-पांच सालों से वो भारतीय टीम में वापसी करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन सफल नहीं हो सके। प्रवीण ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट 2011 में खेला था और आखिरी वनडे 2012 में खेला।

बहरहाल, आईपीएल में इस समय 'गुजरात लायंस' टीम के लिए खेलने वाले प्रवीण कुमार, इस टूर्नामेंट का एक चर्चित नाम रहे हैं। इससे पहले मोहम्मद कैफ भी यूपी की राजनीति में सक्रिय हुए थे और कांग्रेस के टिकट पर इलाहाबाद से चुनाव लड़ा था।

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2016, 2:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...