लाइव टीवी

इस महान क्रिकेटर ने कहा- पाकिस्तान जैसी घटिया गेंदबाजी नहीं देखी, कोच वकार यूनिस ने दी ये सफाई

News18Hindi
Updated: December 4, 2019, 8:11 AM IST
इस महान क्रिकेटर ने कहा- पाकिस्तान जैसी घटिया गेंदबाजी नहीं देखी, कोच वकार यूनिस ने दी ये सफाई
वकार यूनिस ने कहा- अनुभव से सीखेंगे पाकिस्तानी गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज 0-2 से हारा पाकिस्तान, टी20 सीरीज में भी हुआ था क्लीन स्वीप, अब कोच वकार यूनिस (Waqar Younis) ये सफाई दे रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 8:11 AM IST
  • Share this:
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शर्मनाक प्रदर्शन के बाद अब पाकिस्तान की टीम पर सवाल उठने लग गए हैं. सबसे बड़े सवाल पाकिस्तान की गेंदबाजी पर उठे हैं, जिसे दुनिया का सबसे घटिया बॉलिंग लाइन अप बताया जाने लगा है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने दूसरा टेस्ट खत्म होने के बाद कहा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में इतनी घटिया गेंदबाजी कभी नहीं देखी. अब पॉन्टिंग के इस बयान पर पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार यूनिस (Waqar Younis) की प्रतिक्रिया सामने आई है.

अनुभव से बेहतर होंगे पाकिस्तानी गेंदबाज
पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया में नाकाम रहे लेकिन गेंदबाजी कोच वकार यूनिस (Waqar Younis) ने आलोचकों के निशाने पर खड़े अपने गेंदबाजों का पक्ष लेते हुए कहा कि अनुभव हासिल करने के साथ वे बेहतर बनते जाएंगे. पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये तीन युवा तेज गेंदबाजों को चुना लेकिन उसका यह फैसला सही साबित नहीं हुआ और उनके खिलाफ टेस्ट मैचों में ढेर सारे रन बने. पाकिस्तान को ब्रिस्बेन और एडिलेड दोनों टेस्ट मैचों में पारी से हार झेलनी पड़ी.

cricket, cricket news, sports news, australia cricket team, indian cricket team, australian bowling, indian bowling, ricky ponting, क्रिकेट न्यूज, रिकी पोंटिंग, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, इंडियन क्रिकेट टीम, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, इंडियन बॉलिंग, ऑस्ट्रेलियन बॉलिंग
रिकी पॉन्टिंग ने पाकिस्तानी गेंदबाजी को कहा घटिया


वकार (Waqar Younis) ने स्वीकार किया कि यह प्रदर्शन निराशाजनक रहा. उन्होंने कहा, 'हां मैं स्वीकार करता हूं कि यह वैसा परिणाम नहीं रहा जैसा हम चाहते थे, लेकिन जब आप युवा होते हैं तो अपनी लाइन और लेंथ पर नियंत्रण नहीं रख पाते हैं जो कि टेस्ट मैचों में जरूरी है.' वकार ने कहा, 'मेरा मानना है कि जब वे कुछ मैच खेल लेंगे तो बेहतर होते जाएंगे और शाहीन (शाह अफरीदी) इसका उदाहरण हैं.'

पाकिस्तानी गेंदबाज एक भी बार ऑस्ट्रेलिया को समेट नहीं पाए


पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया में हार की लत!
Loading...

बता दें ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान की टीम ने हार का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड ही बना डाला है. पाकिस्तान की टीम किसी भी देश में लगातार सबसे ज्यादा टेस्ट हारने का अनचाहा रिकॉर्ड बना चुकी है.पाकिस्तान ने 1999 से लेकर 2019 तक लगातार 14 टेस्ट हारे हैं. साल 1999 में टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पाकिस्तान (Pakistan) को 3-0 से हराया. 2004 में पाकिस्तान 0-3 से हारा. साल 2009 में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 3-0 से पाकिस्तान को सीरीज में मात दी. 2016 में भी ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 3-0 से मात दी. और अब 2019 में पाकिस्तान 0-2 से सीरीज गंवाई. (भाषा के इनपुट के साथ)


वसीम अकरम ने खोला राज, सचिन-लारा नहीं इस बल्लेबाज से खाते थे खौफ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 7:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...